प्रयागराज का चलचित्र केंद्र फिल्म सिटी से होगा संबद्ध : मौर्य

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि कभी प्रयागराज का गौरव रहा चलचित्र केंद्र को बचाने की पूरी कोशिश होगी तथा इसे फिल्म सिटी से संबद्ध कराकर यहां पर गतिविधियां शुरू हो, ऐसा पूरा प्रयास होगा।

फिल्म एवं भारती कला परिषद का एक प्रतिनिधि मंडल मिला उप मुख्यमंत्री से प्रयागराज की विरासत को बचाने का आग्रह किया उपमुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि प्रयागराज की विरासत के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे उन्होंने कहा कि प्रयागराज से यह आवाज उठी है कि नोएडा में खोली जा रही फिल्म सिटी से शिक्षा विभाग का बंद पड़ा स्टूडियो जोड़ दिया जाए इससे वह अवगत हैं और इसके लिए वह प्रयास करेंगे भी। उन्होंने कहा कि प्रयागराज की विरासत को संरक्षित करने तथा इसका मान बढ़ाने के लिए वह हर संभव प्रयास करते आए हैं और आगे भी करेंगे। फिल्म एवं भारतीय कला परिषद की अगुवाई कर रहे वीरेंद्र पाठक राजीव मेहरा अमित मिश्रा को आश्वस्त किया कि वह निश्चिंत रहें उनकी लड़ाई अब वह लड़ेंगे और प्रयागराज की विरासत उसके सांस्कृतिक धरोहरों की रक्षा करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से प्रयागराज के अनेक संगठनों का यह परिषद बेसिक शिक्षा विभाग का गौरव रहे चलचित्र केंद्र स्टूडियो को फिल्म सिटी से जोड़ने तथा यहां सांस्कृतिक गतिविधियों को शुरू करने की मांग कर रहा है। परिषद ने यह भी मांग उठाई है कि स्थानीय कलाकारों को कार्यक्रमों में वरीयता दी जाए। प्रतिनिधि मंडल में वीरेंद्र पाठक राजीव मेहरा डॉ प्रमोद शुक्ला अमित मिश्रा नाजिम अंसारी वरुण कुमार जतिन वैभव मैनी आदि प्रमुख रूप से थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button