पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेंगलुरु टेक समिट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेंगलुरु टेक समिट, 2020 का उद्घाटन करेंगे। टेक शिखर सम्मेलन महामारी की दुनिया में उभर रही प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श करेगा। शिखर सम्मेलन, 19 से 21 नवंबर तक रहेगा।

इससे पहले बुधवार को, प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, “कल, 19 नवंबर को सुबह 11 बजे बेंगलुरु टेक समिट को संबोधित करेंगे। प्रौद्योगिकी, स्टार्ट-अप और इनोवेशन की दुनिया के सबसे बातचीत के लिए तत्पर हैं।”

शिखर सम्मेलन ‘सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स’ और ‘जैव प्रौद्योगिकी’ के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के प्रभाव पर ध्यान देने के साथ महामारी की दुनिया में उभरने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा करेगा।

बेंगलुरु टेक समिट, कर्नाटक सरकार द्वारा कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (KITS), सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप पर कर्नाटक सरकार के विज़न ग्रुप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ़ इंडिया (STPI) और MM सक्रिय विज्ञान-टेक संचार के साथ आयोजित 19 से 21 नवंबर तक होने वाला है।

शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कंफेडरेशन के उपाध्यक्ष गाय परमेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की भागीदारी देखने को मिलेगी।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button