PM मोदी का काशी दौरा आज, 2100 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है. गौरतलब है कि इससे पहले 13 और 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री वाराणसी आए थे और उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का उद्घाटन किया था. उन्होंने अपने दौरे के पहले दिन लगभग 339 करोड़ रुपये की लागत से बने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण का उद्घाटन किया

PM मोदी का काशी दौरा

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करेंगे.

10 दिन के भीतर PM मोदी का यह दूसरा वाराणसी दौरा है. प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

बीजेपी के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे.

इसे भी पढ़ें:

काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक दिन

बनास डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे. चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा. किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है. गौरतलब है कि इससे पहले 13 और 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री वाराणसी आए थे और उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का उद्घाटन किया था. उन्होंने अपने दौरे के पहले दिन लगभग 339 करोड़ रुपये की लागत से बने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण का उद्घाटन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + eleven =

Related Articles

Back to top button