PM मोदी ने किया काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का आज पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के मौके पर अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि विश्वनाथ धाम का सिर्फ एक भवन नहीं है. यह एक प्रतीक है हमारे परंपरा का. उन्होंने कहा कि यहां आने पर अतीत का गौरव प्राप्त होगा.

वाराणसी: आज काशी में आस्था के आकाश के नीचे धर्म का संसद लगा है. यहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का विधि विधान के साथ लोकार्पण किया. वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी की बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगवानी की. सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की. पीएम ललिता घाट से खुद जल लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर तक बने कॉरिडोर में चल कर पहुंचे और जलाभिषेक किया. इसके बाद उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया. काशी विश्वनाथ धाम का पूरा कॉरिडोर फूलों की खुशबू से महक रहा है. विश्वनाथ कॉरिडोर में करीब एक लाख गेंदे के फूल लगाए गए हैं.

लोकार्पण के मौके पर संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि अंग्रेज और औरंगजेब भी काशी को खत्म नहीं कर पाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी में एक ही सरकार है. उन्होंने कहा कि वाराणसी के बारे में गलत धारणाएं बनाई गई. पीएम ने आगे कहा कि बिना बाबा के इच्छा के बिना कोई पत्ता नहीं हिल सकता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं आप सभी लोगों से तीन चीजें मांग रहा हूं. उन्होंने आगे कहा कि स्वच्छता, सृजनता और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए निरंतर प्रयास का संकल्प सभी लोग करें. उन्होंने इस दौरान साधु-संतों का आभार जताया.
पीएम मोदी जब काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के लिये पहुंचे तो लोगों ने उनका स्वागत हर-हर महादेव के नारे के साथ किया. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह हजारों वर्षों की तपस्या का सार्थक होना है. उन्होंने कहा कि हम सभी लोग पीएम मोदी के आभारी हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि काशी को औरंगजेब और अंग्रेज भी खत्म नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि तमाम हमले के बाद भी बनारस बना हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि काशी में मृत्यु भी मंगल है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ लंच किया. इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ललिता घाट से क्रूज की सवारी करते हुए रविदास घाट पहुंचे. यहां से वे बरेका गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए हैं. उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं.

इसे भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री ने संकल्प के साथ काशी विश्वनाथ धाम का पुनरुद्धार कराया: मुख्यमंत्री
प्रधानमंत्री ने कहा कि नए भारत में सिर्फ सोमनाथ मंंदिर का विकास नहीं किया जाता, बल्कि यहां पर रामायण सर्किट का काम भी किया जाता है. पीएम ने कहा ये नया भारत है और यहां सभी ओर विकास किया जाता है.

यह वीडियो देखें:

https://www.youtube.com/watch?v=TPRR81RtprA&feature=youtu.be

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + ten =

Related Articles

Back to top button