पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, T20 सीरीज से कप्तान को होना पड़ा बाहर, पढ़े पूरी खबर

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन तीन मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले मेहमान टीम पाकिस्तान को बड़ा झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा है। बाबर आजम टी20 सीरीज से बाहर हो गए, क्योंकि उनको गंभीर चोट लगी है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है। इस वजह से वे टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हैरान करने वाली बात ये है कि टी20 टीम के उप-कप्तान शादाब खान भी चोट से उबर रहे हैं। उप-कप्तान शादाब खान कमर की चोट से परेशान हैं। उनके पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। ऐसे में टीम का कप्तान कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रविवार सुबह अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ था। विश्व के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज को थ्रो-डाउन सत्र के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। ऐसे में बाबर आजम कम से कम 12 दिनों तक नेट्स पर उपस्थित नहीं होंगे। इसके मायने ये हैं कि वे ऑकलैंड, हैमिल्टन और नेपियर में खेले जाने वाले 18, 20 और 22 दिसंबर के टी20 इंटरनेशनल मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे।

कौन करेगा कप्तानी?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल 18 दिसंबर को ऑकलैंड में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के लिए कप्तान शादाब खान होंगे। अगर वे उस समय ठीक नहीं होते हैं तो फिर किसी अन्य विकल्प पर विचार किया जाएगा। मौजूदा समय में सरफराज अहमद भी पाकिस्तान की टी20 टीम का हिस्सा हैं, जो पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान हैं।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button