नीतीश कुमार की छवि पर दाग नहीं- राजनाथ सिंह

पटना: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार चुनाव पर कहा है कि इस समय पूरी लहर एनडीए के साथ है. सभाओं में जनता का मूड देखकर ये नतीजा निकाला जा सकता है कि एनडीए को दो-तिहाई बहुमत मिलने जा रहा है. 

बिहार को विशेष दर्जा देने के मसले पर बोले राजनाथ

बिहार को विशेष दर्जा देने के मसले पर राजनाथ सिंह ने कहा कि स्पेशल पैकेज के वादे तो कोई भी पार्टी कर लेगी, लेकिन कितनी मिला है राज्यों को अगर आंकड़े देखे जाएं तो पता चल जाएगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पास भी स्पेशल स्टेटस था, लेकिन वहां कितना विकास हुआ.

इससे विश्वास का संकट पैदा हुआ- राजनाथ

तेजस्वी यादव के सरकार नौकरी के वादे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से नेताओं ने जनता को जितने आश्वासन दिए हैं, अगर उनमें से कुछ भी पूरे कर दिए होते तो भारत की तस्वीर पहले ही बदल गई होती. राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे विश्वास का संकट पैदा हुआ है.

यूपी में बिहार की तुलना में पहल से ही बेरोजगारी

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब केंद्र में यूपीए सरकार थी तो गैर-यूपीए राज्यों के साथ भेदभाव किया गया. जबकि एनडीए इस आधार पर सहयोग नहीं देती. यूपी में बिहार की तुलना में पहल से ही बेरोजगारी है. रोजगार सृजन के जो स्त्रोत होने चाहिए वो यहां नहीं है, इसलिए भी संकट गहराया है. बिहार की तुलना में शिक्षण संस्थान भी वहां ज्यादा हैं.

नीतीश कुमार की छवि पर दाग नहीं

राजनाथ सिंह ने बिहार में एनडीए सरकार की तारीफ करते हुए नीतीश कुमार का भी बचाव किया. राजनाथ सिंह ने कहा नीतीश कुमार और सुशील मोदी के दामन पर भ्रष्टाचार के दाग नहीं हैं और बिहार से बाहर के लोग भी उंगली नहीं उठा सकते.

मगर, चिराग पासवान द्वारा नीतीश कुमार पर लगातार लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि आरोपों में सच्चाई रही होती तो नीतीश कुमार आज बाहर रहे होते? राजनाथ सिंह ने कहा कि जिनका नेतृत्व पहले रहा है वो जेल में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कम से कम चारा तो नहीं खाया है.

 सच्चाई होती तो नीतीश बाहर नहीं होते

राजनाथ सिंह ने बिहार में एनडीए सरकार की तारीफ करते हुए नीतीश कुमार का भी बचाव किया. राजनाथ सिंह ने कहा नीतीश कुमार और सुशील मोदी के दामन पर भ्रष्टाचार के दाग नहीं हैं और बिहार से बाहर के लोग भी उंगली नहीं उठा सकते.

मगर, चिराग पासवान द्वारा नीतीश कुमार पर लगातार लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि आरोपों में सच्चाई रही होती तो नीतीश कुमार आज बाहर रहे होते? राजनाथ सिंह ने कहा कि जिनका नेतृत्व पहले रहा है वो जेल में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कम से कम चारा तो नहीं खाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button