गूगल Covid 19 संक्रमण से बचने में मदद करेगा

नई दिल्ली.
 गूगल ने COVID-19 संक्रमण से यूजर्स को बचाने के लिए अपनी मैप्स सर्विस में एक खास फीचर ऐड किया है। Google Maps में आए इस नए फीचर की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सेफ मूवमेंट में मदद मिलेगी।
फीचर को यूजर्स तक पहुंचाने कि लिए अपडेट रोलआउट किया जा रहा है। कई देशों में रिलीज हुए इस अपडेट में यूजर्स को टेस्ट सेंटर लोकेशन और कोविड-19 बॉर्डर चेक्स की जानकारी मिलेगी।
गूगल ने बताया कि नए अपडेट की मदद से यूजर अब ट्रेन स्टेशन पर मौजूद भीड़ की जानकारी लेकर अपने ट्रैवल प्लान को उसके मुताबिक बदल सकते हैं। यह कोविड-19 संक्रमण से बचने में काफी कारगर साबित हो सकती है।
कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल मैप्स में आए इन नए अपडेट्स की जानकारी दी। गूगल मैप्स के इस अपडेट को ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS के लिए भी रोलआउट किया गया है। गूगल ने कहा कि यह अपडेट यूजर्स को एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने में मदद करता है।

कोरोना संक्रमण से बचने में करेगा मदद

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए कहीं जानें से पहले यह जानना बेहद जरूरी है कि उस स्थान पर कितनी भीड़ है। अगर इसकी सही जानकारी स्मार्टफोन ऐप के जरिए मिल जाए तो कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने से खुद को काफी हद तक बचाया जा सकता है।
 

Related Articles