औरैया ब्रेकिंग- औरैया में बड़ा सड़क हादसा 24 कामगार मरे 37 घायल

घायल औरैया और सैफई अस्पताल में

( मीडिया स्वराज़ डेस्क) 

फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने मारी टक्कर। 24  की मौत 25 से अधिक घायल।हादसा भोर में तीन चार बजे के आस पास हुआ.कोतवाली औरैया के चिहुली इलाके में हाइवे पर हुआ दर्दनाक हादसा।

दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर एक ढाबे के पास चाय पीने को रुकी मजदूरों से भरी डीसीएम में चूना लदे ट्रॉले ने टक्कर मार दी।एक-एक कर चूने में दबे शवों को निकाला गया। हादसे का मंजर देख हर कोई सहम गया।

औरैया की मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने  मीडिया को बताया कि 24 लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। फिलहाल 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 15 लोग, जो गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें सैफई पीजीआई में रेफर किया गया है।

रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह ने भेजी संवेदना 

औरैया में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मृत्यु के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ है।इस दुर्घटना में जिन लोगों की जान गई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।साथ ही दुर्घटना में घायल हुए मज़दूरों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ

मुख्यमंत्री योगी ने राहत के निर्देश दिए 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद औरैया में एक सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री जी ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आई.जी.कानपुर को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा यह “हत्या” है , 

श्री यादव ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा, “उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख. घायलों के लिए दुआएँ. सब कुछ जानकर… सब कुछ देखकर भी… मौन धारण करनेवाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं. ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं.”

समाजवादी नेता अखिलेश यादव ने कहा, “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी. नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे.”

डीएम और एसपी औरैया समेत कई थानों का फ़ोर्स और प्रशानिक अधिकारी और कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद।

जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी राहत और बचाव कार्य मे जुटी।

स्थानीय भाजपा नेता शिवा त्रिपाठी ने बताया घायलों को हर सम्भव मदद का प्रयास किया जा रहा है.

 

फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे मजदूर।

एडीजी कानपुर जोन जे एन सिंह और आईजी मोहित अग्रवाल कमिश्नर कानपुर मंडल औरैया गए ।

 

घटनास्थल की फ़ोटो और विवरण का इंतज़ार 

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button