Leopard Attack: यूपी में तेंदुए ने दो बच्चों को मौत के घाट उतारा

कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य, 86 गांव से जुड़ा हुआ है. पिछले कुछ समय में यह देखा गया है कि इनमे से 25 गांवों में ऐसे हमले दर्ज किये जा चुके हैं. बधावन ने कहा कि मानव और जानवरों का आमना सामना पहले से चलता आ रहा है.

बहराइच: उत्तर प्रदेश के मोतीपुर क्षेत्र में तेंदुए ने 2 बच्चों की जान ले ली है. बुधवार सुबह में कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य से वन विभाग ने दो बच्चों के आधे खाये हुए शव बरामद किये. डिवीज़न फारेस्ट अफसर (DFO) आकाश बधावन ने कहा कि सिक्खा पकड़िया दीवान गांव का रहने वाला 9 वर्षीय रामतेज आँगन में खेल में खेल रहा था. तभी तेंदुए ने उस पर हमला(Leopard Attack) कर दिया और घसीटते हुए ले भागा. बाद में वन विभाग ने जंगल से घिसा हुआ शव बरामद किया.

Source: Social Media

दूसरी घटना में झाला गांव के निवासी आदित्य (4 साल) घर के बाहर खेल रहा था. तभी उस पर जंगली बिल्ली ने हमला कर दिया. बाद में वन विभाग केवल उसका सर जंगल में पाया. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दोनों परिवारों को तुरंत राहत के लिए 10 हजार रुपये दिए गए. जिसके साथ नुकसान भरपाई के लिए 5 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. वन विभाग की 4 टीम तेंदुए को ढूंढ रही है और पकड़ने के लिए पिंजरे लगा रही है.

कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य, 86 गांव से जुड़ा हुआ है. पिछले कुछ समय में यह देखा गया है कि इनमे से 25 गांवों में ऐसे हमले दर्ज किये जा चुके हैं. बधावन ने कहा कि मानव और जानवरों का आमना सामना पहले से चलता आ रहा है. गाँव वालों को हमेशा चेतावनी दी जाती है. वन विभाग गाँव वालों को जागरूक करने का हर संभव प्रयास कर रही है और इसके साथ-साथ नियमित पेट्रोलिंग का काम भी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button