किसान आंदोलन में कोविड-19 ने दी दस्तक, दो IPS अफसर पाए गए संक्रमित

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर चले रहे किसान आंदोलन में अब कोरोना वायरस महामारी ने दस्तक दे दी है. आंदोलन के दौरान फोर्स को लीड करने वाले दो IPS ऑफिसर हुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आउटर-नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा और एडिश्नल डीसीपी घनश्याम बंसल कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इन्हीं दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन पर नजर रखी जा रही थी.

तबियत बिगड़ने के बाद हुए होम आइसोलेट

मंगलवार को तबियत बिगड़ने पर दोनों होम आइसोलेशन हुए. इसके बाद जब कोरोना का टेस्ट करवाया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल दोनों अधिकारी अभी घर पर ही आइसोलेशन में है. अब रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी जितेंद्र कुमार मीना सिंघु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

15 से दिन से चल रहा है आंदोलन

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में 15 दिन से किसानों का दिल्ली के अलग अलग बॉर्डर पर आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन की शुरुआत सिंघु बॉर्डर से ही हुई थी. अभी भी हजारों की संख्या में किसान धरने पर हैं. सरकार के साथ बातचीत जारी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है किसानों का साफ कहना कि तीनों कृषि कानून वापस हो उसी के बाद आंदोलन खत्म किया जाएगा. सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है. लेकिन नतीजा अभी तक कुछ नही निकला.

बढ़ रही है किसानों की संख्या

कृषि कानून पर सरकार से जैसे जैसे गतिरोध बढ़ रहा है. दिल्ली बॉर्डर की किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने आंदोलनकारियों के लिए बड़ा मंच बनाया है. जिसपर हजारों की संख्या में किसान बैठे दिखाई दे रहे हैं. ना सिर्फ मंच आसपास के घरों की छत पर भी प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button