हिलसा विधानसभा सीट पर जनता दल 12 वोटों से जीत की दर्ज

जनता दल (यू) ने बिहार की हिलसा विधानसभा सीट पर संकीर्ण 12 वोटों से जीत दर्ज की है, चुनाव आयोग (ईसी) की वेबसाइट के अनुसार, एक परिणाम प्रतिद्वंद्वी राजद पार्टी की तरफ से लड़ रहे थे। मंगलवार देर रात ईसी की वेबसाइट पर अपडेट किए गए नतीजों के अनुसार जदयू के कृष्णमुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले हैं, जबकि राजद के उनके नजदीकी अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले हैं।

“परिणाम घोषित,” पोल पैनल ने मंगलवार देर रात हिलसा सीट के लिए ‘स्थिति’ कॉलम में लिखा। और मार्जिन कॉलम में, यह “12” लिखा था। इससे पहले, लगभग 10 बजे, जब पोल पैनल वेबसाइट ने दिखाया कि हिलसा के वोट अभी भी गिने जा रहे हैं, आरजेडी ने इस प्रक्रिया में बेईमानी का आरोप लगाया। “रिटर्निंग ऑफिसर ने हिलसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी उम्मीदवार शक्ति सिंह को 547 वोटों से विजेता घोषित किया। उन्हें विजय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया था।

लेकिन तभी रिटर्निंग अधिकारी को मुख्यमंत्री के आवास से फोन आता है और अधिकारी अचानक कहते हैं। पार्टी ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि पोस्टल बैलेट रद्द होने के कारण राजद उम्मीदवार को 13 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, चुनाव आयोग ने इससे इनकार किया है कि यह किसी के दबाव में था। पोल पैनल के आंकड़ों के अनुसार, जद (यू) के कृष्णमुरारी शरण को 232 और राजद के शक्ति सिंह यादव को 233 वोट मिले हैं।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button