India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रन से हराकर वनडे सीरीज अपने नाम किया

नई दिल्ली। भारत को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। स्मिथ की पारी के दम पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 338 रन बना सकी और मैच हार गई। स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

इससे पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का तीसरा मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरे वनडे मैच में 64 गेंदों में शानदार 104 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के जड़े।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 89 और केएल राहुल (KL Rahul) 76 रनों की पारी खेली, लेकिन इन दोनों की यह पारी भारत को जीत नहीं दिला सकी. वहीं, दूसरी तरफ शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पांचवा शतक जड़ा, उन्होंने सीरीज के पहले मैच में शतक के बाद लगातार दूसरा शतक जमाया। पहले वनडे में शतक के लिए उन्होंने 66 गेंद का सामना किया था।

स्मिथ की 104 रन की पारी के अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 77 गेंद में 83 रन बनाए जबकि कप्तान एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 23 ओवर में 142 रन की साझेदारी के दौरान 60 रन का योगदान दिया। मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने इसी आक्रामकता को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। लाबुशेन ने 70 और बिग हिटर मैक्सवेल ने 29 गेंद में चार छक्के और इतने ही चौके की मदद से नाबाद 63 रन बनाए।

स्मिथ ने अपने पारंपरिक अंदाज में खेलते हुए विकेट के चारों ओर शॉट जमाए और भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं। उन्हें आउट करने के लिए भारत को हरफनमौला हार्दिक पंड्या की मदद लेनी पड़ी, जिन्होंने एक साल पहले हुई पीठ की सर्जरी के बाद पहली बार गेंदबाजी की, वह अपने तीसरे ओवर में इस ऑस्ट्रेलियाई को लुभाकर आउट करने में भी सफल रहे। उनकी गेंद को खेलने के प्रयास में स्मिथ शॉर्ट थर्ड मैन पर मोहम्मद शमी को कैच दे बैठे।

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

Related Articles

Back to top button