IIT-मद्रास में कोविड-19 का कहर, छात्र व मेस स्‍टाफ पाए गए कोरोना पॉजिटिव

IIT मद्रास (Madras) कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में है। यहां मौजूद 774 विद्यार्थियों में से 66 छात्र संक्रमित हो गए हैं। अभी यहां सीमित क्षमता के साथ काम हो रहा है। फिलहाल यहां के हॉस्‍टल में मात्र 10 फीसद विद्यार्थी हैं।  इंस्‍टीट्यूट ने सोमवार को कहा, ‘ छात्रों के संक्रमित होने के मामलों की सूचना मिलने के बाद हॉस्‍टल में रहने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए कोविड टेस्‍ट का इंतजाम कराया गया है।’

बता दें कि कैंपस के 71 लोग संक्रमित हो गए हैं इसके बाद यहां लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है।  इसके तुरंत बाद संस्‍थान के मेस को बंद कर दिया गया और विद्याथियों के कमरे में ही भोजन मुहैया कराया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, करीब 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस घातक वायरस से संक्रमित  हो चुके हैं।

IIT मद्रास के अनुसार, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उल्‍लेखनीय है कि यहां  9 दिसंबर को चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस संक्रमण के कारण को पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया गया और विद्यार्थियों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button