हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर पांचवीं बार लगाई रोक

इस सप्ताह एयर इंडिया की एक उड़ान से कुछ यात्रियों के हांगकांग पहुंचने पर उन्हें कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हांगकांग की सरकार ने दिल्ली से एयर इंडिया की उड़ानों पर तीन दिसंबर तक रोक लगा दी है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पांचवीं बार भारत से एअर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई
हांगकांग सरकार ने संक्रमित यात्रियों के पहुंचने को लेकर पांचवीं बार भारत से एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई है. भारत के यात्री यात्रा से 72 घंटे पहले कराई गई कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही हांगकांग पहुंच सकते हैं. इस संबंध में वहां की सरकार ने जुलाई में नियम जारी किए थे. आपको बता दें कि गाइडलाइन्स के अनुसार, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग हवाईअड्डे पर उतरने के बाद कोविड-19 की जांच करानी होती है.

कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से लिया निर्णय
इससे पहले एयरलाइंस की दिल्ली-हांगकांग उड़ान पर 18 अगस्त से 31 अगस्त, 20 सितंबर से तीन अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर, वहीं मुंबई-हांगकांग की उड़ानों पर 28 अक्टूबर से 10 नबंवर तक प्रतिबंध रहा था.

एयर इंडिया ने बयान जारी कहा कि एयरलाइन को 20 नवंबर से तीन दिसंबर के बीच दिल्ली से हांगकांग की किसी भी उड़ान के परिचालन से प्रतिबंधित किया गया है.

हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि इस अवधि में हांगकांग के लिए कोई उड़ान निर्धारित नहीं थी. बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब भी कई लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button