सपना चौधरी की शिकायत पर हर्ष छिकारा हुआ गिरफ्तार

रियलिटी शो बिग बॉस से सुर्खियों बटोरने वाली हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी व उनके पति वीर साहू की निजी जिंदगी को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने पर दर्ज करवाए गए मामले में हांसी पुलिस ने हर्ष छिकारा को गिरफ्तार कर लिया है।

अब यह मामला तूल पकड़ गया है। सपना चौधरी व वीर साहू ने 21 दिन पहले हांसी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी जिस पर पुलिस ने नवीन पंघाल व हर्ष छिकारा को नामजद करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। आज पुलिस ने हर्ष छिकारा और नवनी पंघाल को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश कर दिया है। हर्ष छिकारा अपने समर्थकों के साथ पुलिस के बुलाने पर हांसी पुलिस थाने में पहुंचे थे। समर्थकों ने कहा  अगर हर्ष छिकारा को छोड़ा नहीं गया तो आंदोलन होगा।

इसके एक दिन पहले लाइव होकर हर्ष छिकारा ने महज मां बनने की बधाई देने पर मामला दर्ज होने की बात को लेकर आपत्ति जताई थी। सपना चौधरी पर हर्ष छिकारा ने जमकर भड़ास निकाली थी। हर्ष छिकारा ने कहा था कि पुलिस ने सपना के पति वीर साहू पर मामला दर्ज करने के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। जबकि मुझे पुलिस थाने में बुलाया है। सपना चौधरी की सरकार में पैठ है इसलिए पुलिस मुझ पर दबाव बना रही है।

बता दें कि सपना चौधरी के मां बनने पर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी निजी जिंदगी को लेकर आपत्तिजनक कॉमेंट पोस्ट किए थे। इसके बाद वीर साहू ने फेसबुक पर लाइव आकर ऐसे हरकत करने वालों की जमकर क्लास ली थी। वीर साहू व सपना चौधरी द्वारा हांसी पुलिस में दी शिकायत में कहा था कि उनकी पर्सनल लाइफ के संबंध में सोशल मीडिया पर हर्ष छिकारा द्वारा पोस्ट की गई थी जिस पर कुछ लोगों ने अभद्र कॉमेंट किये थे। दंपति की तरफ से हर्ष छिकारा को पोस्ट हटाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया।

इसके अलावा नवीन पंघाल द्वारा एक वीडिया में सपना चौधरी व वीर साहू की जिंदगी को लेकर आपत्तिजनक शब्द बोले गए थे। वीर साहू अपने समर्थकों के साथ नवीन पंघाल को सोशल मीडिया पर चैंलेंज देते हुए महम पहुंचे थे। इस मामले में रोहतक पुलिस ने कोरोना महामारी में शारीरिक दूरी का नियम तोड़ने पर वीर साहू व करीब 70 अन्य युवकों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

वहीं, हांसी पुलिस में वीर साहू व सपना चौधरी की तरफ से भी नवीन व हर्ष छिकारा के खिलाफ शिकायत दी गई थी। जिला पुलिस की साइबर सेल ने मामले की प्रारंभिक जांच की और सिटी थाना में दोनों के खिलाफ मानहानि करने, धमकी देने व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के पास सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कॉमेंट करने के संबंध में शिकायत आई थी। इस मामले में प्रारंभिक जांच करने के बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था। हर्ष छिकारा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button