गूगल की टास्क मेट सर्विस, घर बैठे करें मोटी कमाई

दिग्गज टेक कंपनी गूगल की तरफ से टास्क मेट सर्विस की टेस्टिंग की जा रही है, जिसकी जल्द भारत में लॉन्चिंग हो सकती है। जैसा कि नाम से जाहिर होता है, इस नई सर्विस में यूजर को कुछ टास्ट दिये जाएंगे, जिनके पूरा होने पर यूजर्स कुछ कमाई कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो स्किल्ड यूजर गूगल की नई सर्विस से घर बैठे मोटी कमाई कर पाएंगे।

गूगल की नई टास्क मेट सर्विस ऑनलाइन मोड के जरिए लोगों को काम उपलब्ध कराएगी। यह सारे काम ऑनलाइन मोड से ही घर बैठे किये जा सकेंगे। इसके लिए कहीं आने-जाने की जरूरत नही होगी और न ही किसी डिग्री की जरूरत होगी। गूगल की नई Task Mate सर्विस के इस्तेमाल के लिए किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जरूरत नही है। यूजर्स सभी टास्क अपने स्मार्टफोन से पूरा कर पाएंगे। टास्क पूरा होने पर गूगल यूजर को रिवार्ड दिये जाएंगे, जिन्हें कलेक्ट करके कमाई की जा सकेगी। कोविड-19 के चलते दुनियाभर में बेरोजगारी दर में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। ऐसे दौर में गूगल की नई Task Mate सर्विस की मदद से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे।

बीटा वर्जन पर गूगल की नई Task Mate सर्विस के ऐप को उपलब्ध करा दिया गया है, जहां से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। Reddit पोस्ट के मुताबिक गूगल के टास्क काफी सिंपल होंगे, जिसमें दुनियाभर से कई तरह के टास्क मिलेंगे. इस टास्ट को कैटेगराइज्ड भी किया जा सकेगा। इसमें यूजर अंग्रेजी से लोकल लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे। ट्रांसस्क्रिप्ट, रिकॉर्डिंग स्पोकेन, फोटो एडिटिंग, मैपिंग जैसे काम भी दिये जा सकते हैं। ऐसे में यूजर अपनी स्किल के हिसाब से अपने काम को चुन सकेंगे, जिसके जरिए एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। इन काम को कहीं से और किसी भी टाइम किया जा सकेगा। यूजर अपनी कमाई को लोकल करेसी में कलेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को अपने ई-वॉलेट या अकाउंट को पेमेंट पार्टनर पर रजिस्टर करना होगा। अकाउंट रजिस्टर होने पर यूजरग अपनी कमाई को कैश में निकाल सकेंगे।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button