फूडमैन विशाल सिंह को महामहिम राज्यपाल ने किया सम्मानित

दिनांक 06.11.2020 को कोविड – 19 काल में विजयश्री फाउंडेशन के प्रबंध संस्थापक फूडमैन विशाल सिंह द्वारा 7.5 लाख से अधिक जरूरतमंद लोगों के लिए किये गये सेवा कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें राजभवन, गांधी सभागार में महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा सम्मानित किया। इस मौके पर फूडमैन विशाल सिंह को मंच पर बुलाकर उनके द्वारा किये गये सेवा प्रयासों हेतु अपनी बात रखने के अवसर प्रदान किया।


विशाल सिंह द्वारा राज्यपाल महोदया को समाजिक कार्य कर रहीं संस्थाओं को बुलाकर सम्मानित करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।

साथ ही लखनऊ के जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश की तारीख करते हुए फूडमैन विशाल सिंह ने कहा कि कोविड-19 में जिलाधिकारी महोदय एवं आपके अधिकारीगण की टीम 24 घण्टे लोगों की सेवा कर रही थी यह उन्ही सार्थक प्रयासों का नतीजा था कि इस महामारी काल में हम जैसे सेवा संगठनों को प्रेरणा मिली और हम प्रभावित लोगों की सहायता हेतु तत्पर हो सकें। विशाल सिंह द्वारा जिलाधिकारी महोदय के रात्रि में दो-दो बजे लोगों की भोजन सेवा के साथ हर संभव मदद की बात को भी इस प्रसंग में जोड़ा गया।


इस कार्यक्रम में कोविड 19 काल में लोगों की मदद करने वाली 21 अन्य संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया।

संगठन के लिए हर्ष का विषय यह रहा कि महामहिम राज्यपाल के द्वारा फूडमैन विशाल सिंह को अपने कार्यालय में अतिरिक्त समय देकर उनके कार्यों की तारीफ करते टी.बी., कुपोशित बच्चों की सेवा एवं आंगनबाड़ी विषय आदि मुद्दों पर विशेष चर्चा कर दिशा निर्देश देते हुए अपना आशीर्वाद प्रदान किया।


बताते चलें कि विजयश्री फाउंडेशन ‘प्रसादम सेवा’ द्वारा वर्ष 2007 से लगातार शहर के विभिन्न अस्पतालों में निःशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा के साथ-साथ मरीजों एवं तीमारदारों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुएं प्रदान कर उनकी हर संभव मदद की कर रही है। फूडमैन विशाल सिंह के द्वारा अस्पतालों में भोजन सेवा के अलावा तीमारदारों के ठहरने के लिए रैन बसेरे, वाटर कूलर, स्ट्रेचर व्हील चेयर या फिर कोविड 19 जांच हेतु कोविड टेस्ट बूथ का निर्माण कराया हैं वह अत्यंन्त ही सराहनीय है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button