किसान आंदोलन: 17 दिनों में 11 किसानोें की गई जान- राहुल गांधी

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ 17 दिन से किसानों का आंदोलन बदस्तूर जारी है। इस बीच अब तक 11 किसानों की जान जा चुकी है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की मौत को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि, “कृषि कानूनों को हटाने के लिए हमारे किसान भाइयों को और कितनी आहुति देनी होगी?”

उल्लेखनीय है कि, किसान आंदोलन शुरू होने के समय से ही राहुल गांधी कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने किसानों की आय को लेकर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में दावा किया कि देश के कृषक पंजाब के किसानों के बराबर आमदनी चाहते हैं, किन्तु केंद्र सरकार उनकी आय बिहार के किसानों के बराबर करना चाहती है।

राहुल गांधी ने विभिन्न राज्यों में प्रति किसान औसत आय से संबंधित एक ग्राफ साझा करते हुए अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा था कि, “किसान चाहता है कि उसकी आमदनी पंजाब के किसान जितनी हो जाए। मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए।”

support media swaraj

Related Articles

Back to top button