फ्रांस के नीस शहर में चर्च हमले का आरोपी हुआ कोरोना संक्रमित

फ्रांस के नीस शहर में चर्च हमले का आरोपी कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाया गया है. गुरुवार को ट्यूनीशिया निवासी हमलावर चर्च में तीन लोगों की जान ले ली थी और वारदात में कई लोग घायल भी हो गए थे.

नीस शहर का हमलावर कोरोना की जांच में पॉजिटिव
हमले के बाद आरोपी को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में रखा है. मुठभेड़ में पुलिस की तरफ से 14 गोली लगने के बाद आरोपी घायल हो गया था. घायल होने के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल, आरोपी घटना के दिन से ही डॉक्टरों की निगरानी में रह रहा है. अभी उससे पूछताछ शुरू नहीं हुई है. मंगलवार को एक सूत्र ने कहा कि संक्रमण के कारण आरोपी से पूछताछ में देरी हो सकती है. एक सूत्र ने एएफपी को बताया कि उसकी बीमारी का लक्षण स्पष्ट नहीं है.

रोग के कारण चर्च हमला की पूछताछ में हो सकती देरी
21 वर्षीय ब्राहिम ईसाउ फ्रांस में एक महीना पहले भू मध्य सागर पार कर इटली के एक द्वीप लंपेडुसा पहुंचा था. हमलावर के साथ संबंध रखने के आरोप में छह लोगों को पकड़ा गया है लेकिन सिर्फ 29 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में रखा गया.

सूत्रों का कहना है कि 29 वर्षीय ट्यूनीशिया निवासी शख्स पर ईसाउ को लंपेडुसा पहुंचाने का आरोप है. इटली की मीडिया ने बताया है कि हमलावर 9 अक्टूबर को दक्षिणी इटली के बारी में उतरने से पहले 400 प्रवासियों के साथ नौका पर पहले क्वांरटीन में रखा गया था. हालांकि, खबर की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है. शुरुआती जांच से पता चला है कि ईसाउ चर्च में वारदात को अंजाम देने से दो दिन पहले 27 अक्टूबर को नीस शहर पहुंचा था.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button