वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ACT OF GOD वाले बयान पर मचा बवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘भारतीय इकॉनमी तीन बड़े कारणों, नोटबंदी, त्रुटिपूर्ण जीएसटी और विफल लॉकडाउन के कारण बर्बाद हो गई है। इसके अलावा, जो भी कहा जा रहा है वह झूठ है।’
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान के बाद सामने आई है। जिसमें उन्होंने इकॉनमी के सामने कोरोना महामारी चुनौती को ईश्वरीय कृत्य  (Act of god) करार दिया है। दरअसल, निर्मला सीतारमण ने बीते दिनों एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस महामारी ने GST संग्रह को बुरी तरह प्रभावित किया है। देश की इकॉनमी को कोरोना वायरस के रूप में एक असाधारण ‘Act Of God’ का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से इस वर्ष इकॉनमी की वृद्धि दर में गिरावट हो सकती है। इस बयान के बाद वित्त मंत्री को भी ट्रोल किया गया था।
दूसरी तरफ, न सिर्फ विपक्ष बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी उन पर तंज कसा है। उस वक़्त, स्वामी ने ट्वीट किया कि उन्हें पता चला है कि कोरोना ‘Act Of God’ है। वह जल्द ही इस संबंध में एक वीडियो जारी करेंगे। इसके बाद, स्वामी ने वीडियो भी जारी किया, जिसमें निर्मला सीतारमण कोरोना महामारी को ‘Act Of God’ बता रही हैं।

India’s economy has been destroyed by three actions:
1. Demonetisation2. Flawed GST 3. Failed lockdown
Anything else is a lie.https://t.co/IOVPDAG2cv
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 28, 2020

Related Articles