अयोध्या तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने दिया विवादित बयान

ये वही जगद्गुरु परमहंस आचार्य हैं, जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये सबसे ज्यादा और आगे बढ़कर आमरण अनशन किया था। इसके अलावा वे हिन्दूराष्ट्र घोषित करने के लिए भी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

गांधीजी पर तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर का विवादित बयान

अयोध्या: अपने अजीबोगरीब बयानों के कारण अक्सर विवादों से घिरे रहने वाले अयोध्या तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने एक बार फिर गांधीजी को लेकर नया विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि गांधी जी देशभक्त नहीं थे।

बता दें कि ये वही अयोध्या तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य हैं, जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये सबसे ज्यादा और आगे बढ़कर आमरण अनशन किया था। इसके अलावा वे हिन्दूराष्ट्र घोषित करने के लिए भी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

आपको याद करा दें कि इससे पहले 11 नवंबर को भी तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य के बयान से कांग्रेस में खलबली मच गई थी। उन दिनों कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद की उस किताब पर लगातार चर्चा चल रही थी जिसमें हिन्दुत्व की तुलना उन्होंने Isis और बोको हराम से कर दी थी।

तब जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी सलमान खुर्शीद को पार्टी से निकाले अन्यथा पूरे देश में सोनिया, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित जो भी कांग्रेस का नेता मिलेगा, जनता उनको जूता, लात और घूंसा मारेगी। उन्होंने आगे कहा था कि हिन्दुत्व को आतंकवाद से जोड़ना सभी हिन्दुओं का अपमान है, जिसे क्षमा नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़ें:

पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य सनातनधर्मियों के महासंगम में हिस्सा लेने पहुंचे रामकथा पार्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

Related Articles

Back to top button