उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी का सहारनपुर से प्रयागराज तक अभियान

प्रयागराज में संगम स्नान, शंकराचार्य स्वरूपानंद से भेंट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में सहारनपुर में किसान पंचायत के दूसरे दिन आज वृहस्पतिवार को मौनी अमावस्या पर प्रयागराज में संगम स्नान और सूर्य पूजा किया . 

प्रियंका गांधी माघ मेला में प्रवास कर रहे शंकाराचार्य स्वामी स्वरूपानंद से भी मिलीं . स्वामी स्वरूपानंद आज़ादी की लड़ाई में जेल गए थे और सामाजिक मुद्दों, विशेषकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सक्रिय और भाजपा सरकार के तौर तरीक़ों का विरोध करते रहे हैं.

हवाई अड्डे से वह सीधे पहले नेहरू गांधी परिवार के पैतृक आवास आनंद भवन पहुँचीं. वहाँ उन्होंने बच्चों से मुलाक़ात की. आनंद भवन स्थित स्वराज़ भवन स्वतंत्रता संग्राम में कांग्रेस का मुख्यालय था.

प्रियंका गांधी प्रयागराज में आनंद भवन में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को उनके आवास पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने  जय जवान-जय किसान अभियान शुरू किया है. प्रियंका गांधी के इस अभियान का मक़सद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में जान फूंकना  है. 

प्रियंका गांधी लोक संग्रह के लिए हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के प्रतीकों का इस्तेमाल करने के साथ- साथ जय किसान और जय जवान अभियान चला रही हैं, ताकि कांग्रेस पर पहले की तरह मुस्लिम परस्ती का ठप्पा न लगे.

प्रियंका गांधी सहारनपुर के शाकंभरी देवी शक्तिपीड में ध्यान करते हुए
Priyanka Gandhi meditating at Shakambhari Devi temple Saharanpur
1 2 3 4 5 6Next page

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + 6 =

Related Articles

Back to top button