चीनी बिज़नेसमैन ने बनवाया दुनिया का सबसे महंगा मास्क

कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी  लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं. लेकिन  कई लोग बड़े कीमती मास्क भी बनवा रहे हैं. अब हाल ही में एक ऐसा मास्क आया है जिसकी कीमत 11.23 करोड़ रुपये है.

 इस मास्क को इज़रायल के एक ज्वेलरी कंपनी ने बनाया है. इसे सोने और हीरे से बनाया गया है. इसकी कीमत 11.23 करोड़ रुपये (1.5 मिलियन डॉलर) है.   इस मास्क को किसी ने खरीद लिया है लेकिन कंपनी ने मास्क ख़रीदने वाले शख़्स की पहचान करने से इंकार कर दिया. हाल ही में एक वेबसाइट का कहना है, यह मामला इज़राइल के जेरुसलम शहर का है.

जेरुसलम की मशहूर ज्वेलरी कंपनी ‘Yvel’ ने सोने और हीरे से यह मास्क बनाया है. इसकी कीमत 11.23 करोड़ रुपये (1.5 मिलियन डॉलर) है. इसे कोरोना से बचने के लिए तैयार किया गया है. हाल ही में कंपनी के मालिक और डिज़ाइनर आइजैक लेवी ने इस बारे में बात की.
उन्होंने कहा कि, ’18 कैरेट व्हाइट गोल्ड मास्क को 3,600 व्हाइट और ब्लैक डायमंड से सजाया गया है. इस मास्क में क्लाइंट की डिमांड पर हमने टॉप रेटेड N99 फ़िल्टर लगाए हैं.’ वहीं उन्होंने यह भी बताया कि, ‘क्लाइंट की दो मांगें थीं. पहला, मास्क इस साल के अंत तक तैयार हो जाना चाहिए और दूसरा, ये दुनिया का सबसे महंगा मास्क हो.

“हम अपने क्लाइंट की पहचान उजागर नहीं कर सकते, सिर्फ़ इतना ही बता सकते हैं कि वो अमेरिका में रहने वाला चीनी बिज़नेसमैन था.’ इसके अलावा लेवी ने यह भी कहा, ‘मेरा मानना है कि पैसे से सब कुछ नहीं ख़रीदा जा सकता है, लेकिन अगर कोई शख़्स दुनिया का सबसे महंगा ‘कोविड-19′ मास्क ख़रीद सकता है और ख़ुशी-ख़ुशी इसे पहनकर घूमना चाहता है, तो इस बड़ी बात और क्या हो सकती है. मुझे उम्मीद है कि इस मास्क के कारण हमें और काम मिलेगा.’

Related Articles