चेन्नई कॉर्पोरेशन 26 लाख झुग्गी निवासियों को देगी भोजन

चेन्नई के निगम आयुक्त जी प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी के निर्देश के अनुसार रविवार सुबह से आठ दिनों तक सभी झुग्गियों में गर्म और हाइजीनिक पका हुआ भोजन दिया जाएगा। 26 लाख व्यक्तियों के साथ स्लम क्षेत्रों में लगभग 5.3 लाख परिवार रहते हैं। आयुक्त ने कहा कि बारिश और कोविड-19 के कारण शहर के सबसे गरीब निवासियों की आजीविका के नुकसान की भरपाई के लिए पहल की गई थी।

“रविवार सुबह से दिसंबर 13 रात तक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। प्रकाश ने कहा कि इस महान सेवा को शुरू करने के लिए निगम मशीनरी पूरे जोरों पर है, जो अब तक की सबसे बड़ी सामुदायिक खाद्य सेवा होगी। लगातार बारिश के दौरान आश्रय लेने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया। साथ ही, कार्यकर्ताओं ने सरकार से कहा है कि वे जनसंख्या के अन्य कमजोर वर्गों को भी शामिल करें, जो कोविड-19 लॉकडाउन और बारिश के कारण प्रभावित हैं।

वीनसा पीटर वंचित शहरी समुदाय (IRCDUC) के लिए सूचना और संसाधन केंद्र के नीति शोधकर्ता, ने कहा कि लगातार बारिश के कारण बेघर व्यक्ति अधिक प्रभावित थे। “जबकि कुछ बेघर लोगों ने राहत केंद्रों पर शरण ली, जबकि कई अन्य अभी भी सड़कों पर हैं।

उनके अलावा, गरीब लोग जो अन्य जिलों से चेन्नई चले गए थे, उन्हें भी काफी नुकसान उठाना पड़ा। उनके पास राशन कार्ड भी नहीं हैं। कार्यक्रम में उन्हें भी शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने स्लम क्षेत्रों में एक सामुदायिक रसोई स्थापित करने और खाना पकाने और वितरण नौकरियों में स्थानीय झुग्गी निवासियों को नियुक्त करने का सुझाव दिया, यह भूख को संतुष्ट करेगा और रोजगार का अवसर भी प्रदान करेगा।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button