वैक्सीन लॉन्च के बाद सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने कही यह बात

“हम इसे एक साथ हरा देंगे,” जॉनसन ने सोशल मीडिया पर एक संदेश में बताया, और जनता से कोरोना वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए निर्धारित मार्गदर्शन का पालन करना जारी रखने के लिए कहा ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को एक कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत का स्वागत किया और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, वैज्ञानिकों और परीक्षण के लिए स्वेच्छा से काम करने वाले लोगों को धन्यवाद दिया।

उत्तरी आयरलैंड की एक 90 वर्षीय महिला मंगलवार को Pfizer / BioNTech कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने वाली दुनिया की पहली व्यक्ति बनी – जिसने ब्रिटेन के सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत घातक बीमारी के खिलाफ की। Enniskillen की मार्गरेट कीनन ने कहा कि उन्हें यूनिवर्सिटी अस्पताल, कॉवेंट्री में जैब प्राप्त करने के लिए “बहुत विशेषाधिकार प्राप्त” महसूस हुआ।

“मुझे लगता है कि कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाने वाला पहला व्यक्ति होने का सौभाग्य मिला। मैं इसके लिए शुभकामनाएं दे सकता हूं क्योंकि इसका मतलब है कि मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल में समय बिताने के लिए तत्पर रह सकता हूं।”

“मैं मई और राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के कर्मचारियों को धन्यवाद नहीं दे सकता, जिन्होंने मुझे बहुत ध्यान से देखा है, और किसी को भी वैक्सीन की पेशकश करने की मेरी सलाह है–अगर मैं इसे 90 पर ले सकता हूं तो आपके पास भी हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि यूके के मेडिसिन्स एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) से फाइजर / बायोनेट टेक वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है। एनएचएस ने रिपोर्ट दी है कि टीके को तैनात करने के लिए बड़े पैमाने पर लॉजिस्टिक चुनौती का प्रबंधन करने के लिए उसके कर्मचारी घड़ी के आसपास काम कर रहे हैं। वैक्सीनेशन यूके में अनिवार्य नहीं है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button