शादी के दिन कोरोना संक्रमित मिली दुल्हन, पीपीई किट पहनकर जोड़े ने लिए सात फेरे, पढ़े पूरी खबर

आप सभी जानते ही होंगे इस समय भी भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। बीते दिनों ही खबरें आईं थीं कि अब केसों में कमी देखने के लिए मिल रही है। वैसे कोरोना संक्रमण का पहला केस 30 जनवरी 2020 को आया था, और उस दिन से लेकर आज तक हमारे जीवन में ऐसे-ऐसे बदलाव आये हैं, जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। इन बदलावों में शादियां भी शामिल हैं जो अब बहुत अलग-अलग ढंग से होने लगी हैं।

अब इसी क्रम में एक वीडियो वायरल हो रहा है जो राजस्थान के बारा जिला, शाहाबाद का है।
आप देख सकते हैं इस वीडियो में एक जोड़ा पीपीई किट पहनकर शादी की रस्में निभाता नजर आ रहा है। वैसे इस वीडियो को बारा के केलवाड़ा कोविड सेंटर का बताया जा रहा है। जी दरअसल जिस दिन शादी होने वाली थी उसी दिन दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी और इसी के बाद जोड़े ने पीपीई किट पहनकर शादी करने का फैसला किया। आपको बता दें कि इस शादी समारोह में सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना के तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया गया। वैसे आप इस वीडियो को देख सकते हैं क्योंकि यह बहुत ही बेहतरीन है। इस वीडियो में सबसे बड़ी और खास बात यह है कि दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी दूल्हे ने शादी की।

इससे यह कहा जा सकता है कि अब काफी हद तक लोगों में कोरोना का भय कम हो गया है। इसके अलावा लोग इस बात को भी समझ गये हैं कि वायरस से दूर भागना है संक्रमित व्यक्ति से नहीं। फिलहाल भारत में कोरोना का कहर कम भी होता जा रहा है और मामलों में दिन पर दिन कमी यह कह रही है कि जल्द ही इस वायरस से छुटकारा मिल सकता है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button