बिहार: शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में घमासान, सिब्बल निशाने पर

बिहार विधानसभा चुनाव में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी के नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पेशे से वकील कपिल सिब्बल पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच, पार्टी में यह बात भी जोर पकड़ रही है कि कांग्रेस को गठबंधन में मजबूत सीट पर ही चुनाव लड़ना चाहिए।
लोकसभा में संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कपिल सिब्बल पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी और आत्मनिरीक्षण की जरुरत को लेकर बहुत चिंतित दिख रहे हैं, लेकिन हमने बिहार,मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात चुनाव में उनका चेहरा तक नहीं देखा। बता दें कि इससे पहले सीएम अशोक गहलोत, तारिक अनवर और सलमान खुर्शीद भी सिब्बल पर निशाना साध चुके हैं।
वहीं, कांग्रेस के अंदर यह मांग भी जोर पकड़ रही है कि गठबंधन में केवल अपनी मजबूत सीट पर ही चुनाव लड़ना चाहिए। पार्टी नेता मानते हैं कि गठबंधन में ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की कोशिश में कई ऐसी सीट ले लेते है, जिस पर जीत की कोई संभावना न के बराबर होती है। लिहाजा, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में पार्टी को अपनी मजबूत सीट पर ही उम्मीदवार उतारना चाहिए।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button