बिहार ने संदेश दिया है, फिर एक बार NDA सरकार- PM

पटना: बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इसी बीच तीसरे चरण के लिए भी मतदान किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में मंगलवार को कुल दो सभाएं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अररिया के फारबिसगंज में आज की पहली सभा को संबोधित कर रहे हैं.

बिहार ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया– PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपनी सभा में कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है. आज बिहार के लोगों ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया है. जब कोरोना की वजह से दुनिया में हड़कंप मचा है लेकिन बिहार के लोग उत्साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को विचार करना चाहिए. पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को ऐसी परिस्थिति में चुनाव कराने पर बधाई दी.

एक बार फिर एनडीए की सरकार जा रही बनने

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद एक बात साफ है बिहार की जनता ने डंके की चोट पर संदेश दे दिया है, बिहार में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं. बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा.

आज बिहार में हार रहा परिवारवाद

पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है, रंगबाजी-रंगदारी हार रही है और विकास जीत रहा है. आज बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था. इनके लिए चुनाव का मतलब हिंसा, हत्याएं और बूथ कैप्चरिंग था. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि तब मत छीन लिया जाता था और वोटों की लूट होती थी.

महिलाएं आज मोदी के साथ चलने को तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में महिलाएं आज मोदी के साथ चलने को तैयार है. अगर बिहार में पहले जैसे हालात होते तो गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन नहीं पाता. पीएम मोदी बोले कि पिछले एक दशक में नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विकास की ओर आगे बढ़ा है, आने वाला दशक बिहार की आकांक्षाओं को पूरा करने का वक्त है. पिछले दशक में बिहार के हर घर में बिजली पहुंची, अब ये दशक बिहार को 24 घंटे जगमगाने का है.

डबल इंजन से विकास होगा तेज गति

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दशक में हर घर गैस सिलेंडर पहुंचा, ये दशक पाइप से गैस पहुंचाने का है. पिछले दशक में गरीब को शौचालय मिला, अब पक्की छत देने का दशक है. बिहार को फिर डबल इंजन की ताकत मिलेगी तो यहां का विकास पहले से भी तेज गति से होगा.

बिहार में तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को कुल 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान हो चुका है. जबकि मंगलवार को तीसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 13 =

Related Articles

Back to top button