बिहार चुनाव: योगी के बयान पर नीतीश ने कहा- किसी में इतना दम नहीं है कि वो…

बिहार विधान सभा चुनावों के लिए प्रचार-प्रसार चल रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ के बयानों ने एक बार फिर से सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार होने की बात को सिद्ध कर दिया है। जी दरअसल हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि ‘किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे।’

जी दरअसल उनके पहले योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया था जिसमे उन्होंने कहा था बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर फेंक दिया जाएगा। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘सबको साथ लेकर चलना ही हमारा धर्म है।’ वहीं उसके बाद उन्होंने भाषण के एक अंश का वीडियो क्लिप भी शेयर किया। कैप्शन मे उन्होंने लिखा, “सबको साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है।। यही हमारी संस्कृति है।। सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा।।”

सब को साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है। यही हमारी संस्कृति है। सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा। pic.twitter.com/uEfnVJPiay
— Nitish Kumar (@NitishKumar) November 4, 2020

वैसे इस वीडियो क्लिप में नीतीश कह रहे हैं, “ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है, फालतू बात करते रहता है। कौन किसको देश सेबाहर करेगा? ऐसा इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को, सब हिन्दुस्तान के हैं, सब भारत के हैं, कौन इसको बाहर करेगा साहब?

ये सब कैसी बात करते रहते हैं यू हीं। जब से आपने मौका दिया है, हमने तो समाज में प्रेम का, भाईचारे का, सद्भावना का माहौल पैदा किया है। सबको एकजुट करने की हमने कोशिश की है। कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा चलता रहे। कोई काम करने की जरूरत नहीं है। और हम तो काम करते रहते हैं। और हमारा मकसद यही है कि जब सबलोग प्रेम से भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा। लोग आगे बढ़ेंगे, तरक्की करेंगे।” आपको पता हो नीतीश इससे पहले भी सम्बोधन में इन बातों का जिक्र कर चुके हैं।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button