TMC सांसद का बड़ा बयान- हम किसानों के साथ, लेकिन ‘भारत बंद’ का समर्थन नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंधु बॉर्डर पहुंच गए हैं. केजरीवाल यहां पर किसानों के प्रदर्शन के लिए जो इंतजाम किए गए हैं, उनका जायजा लेंगे. अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद हैं.

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि उनकी पार्टी किसानों की मांग का समर्थन करती है, लेकिन बंगाल में भारत बंद का समर्थन नहीं करेगी. सांसद ने कहा कि बंद हमारी नीतियों के खिलाफ है.

किसानों के आंदोलन के समर्थन में आज कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपने अवॉर्ड वापस कर सकते हैं. दोपहर दो बजे प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है, जिसमें करीब 30 खिलाड़ी अवॉर्ड वापसी का ऐलान करेंगे. बीते दिन बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने खेल रत्न लौटाने की बात कही थी. उनसे पहले पंजाब में कई लोग सम्मान लौटा चुके हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज किसानों से मिलने सिंधु बॉर्डर जाएंगे. इस दौरान उनके साथ कई मंत्री भी होंगे. दिल्ली सीएम यहां पर मौजूद किसानों के लिए हो रही व्यवस्था का जायजा लेंगे.

आज दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि नेशनल हाईवे-24 पर गाजियाबाद से दिल्ली का ट्रैफिक आंदोलन के चलते बंद रहेगा. दिल्ली आने के लिए लोगों को अप्सरा या भोपुरा या डीएनडी से सफर करने की सलाह दी गई है.

किसानों और सरकार के बीच अबतक पांच दौर की चर्चा हो चुकी है, जो विफल रही हैं. अब नौ दिसंबर को फिर बातचीत होगी, उससे पहले रविवार को केंद्र सरकार के कई मंत्रियों के बीच चर्चा हुई. और भविष्य की रणनीति पर मंथन किया गया.

किसानों ने आठ दिसंबर यानी मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया है. कई राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों, यूनियनों ने इसका समर्थन का ऐलान कर दिया है. इस दौरान इमरजेंसी सुविधाओं को छूट मिलेगी. लेकिन इसकी तैयारी आज से ही शुरू हो गई है. सिंधु बॉर्डर पर लगातार किसानों का जुटना जारी है.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button