अयोध्या सरयू में डूबे मृतकों की संख्या हुई 7, अभी 2 दो लापता तलाश जारी

एनडीआरएफ टीम बचाव में जुटी

आगरा से अयोध्या तीर्थाटन के लिए आये एक परिवार के सात सदस्य उफनाती सरयू में डूबकर मर गये . दो लापता हैं , जबकि तीन बच गये .

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र से 4 परिवार के 15 लोगशुक्रवार को अयोध्या में सरयू के गुप्तार घाट पर नहाने पहुंचे थे . लेकिन इस दौरान सरयू की तेज धारा में बहने लगे, किसीतरह एक 6 साल की बच्ची समेत तीन लोग तैर कर बाहर आये 

एनडीआरएफ ने घटनास्थल से लगभग 2 किलोमीटर दूर बाटी चोखा बाबा आश्रमके पास से प्रियांशी का भी शव बरामद। इस तरह मृतकों की संख्या हुई सात। दो की अभी भी तलाश जारी।

 एसडीआरएफ वएनडीआरएफ कर रही है रेस्क्यू। कल थाना कैंट की गुप्तार घाट पर सरयू नदी में 12 लोग डूबे थे।

 आगरा का रहने वाला एक परिवार अयोध्या आया हुआ था. शुक्रवार को परिवार के 15 सदस्य उनके मुखियाअशोक कुमार के साथ गुप्तार घाट पहुंचे थे. इस दौरान तेज बारिश शुरू हो गयी . एक महिला का पैर फिसलगया और वे नदी में समा गईं.

उन्हें बचाने की कोशिश में एकएक कर साथ आए बच्चों समेत 12 लोग नदी में उतरगएलेकिन नदी का बहाव तेज होने के चलते सभी नदीं में बहते चले गए.

घटना में अब तक अशोक कुमार की पत्नी, उनके दो बेटे, उनकी एक विवाहित बेटी समेत कुल 7 लोगों की मौतहो गई. 2 लोग लापता हैं.

घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. तुरंत ही गोताखोरों की एक टीम बचावकार्य के लिए लगा दी गई. 

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट नीरज कुमार ने बताया कि इस समय सरयू नदी में पानी बहुत ज़्यादा होने से डूबे लोग काफ़ी दूर आगे बह गये . नदी का पाट भी इस समय क़रीब दो किलोमीटर हो गया है.

पूरी जानकारी के लिए कृपया देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button