AMU ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल को डोनेट की PPE किट

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन (अमूबा) लखनऊ चैप्टर की ओर से 250 PPE किट और 4500 मास्क राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल गोमती नगर लखनऊ को आज एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद तारिक़ सिद्दीकी और सचिव जावेद सिद्दीकी द्वारा डोनेट किये गए। उन्होंने बताया कि समाज का एक अभिन्न अंग होने के नाते संस्था ने लॉकडाउन के पहले दिन से ही इस बात का संकल्प लिया था कि हम लोगों को राशन पहुंचायेंगे और इस कड़ी में लोगों को बने बनाए खाने सड़क और अलग अलग जगहों पर वितरित किये गए साथ ही साथ लोगों को सूखे राशन दिए गए,ताकि लोगों की परेशानियां का निपटारा किया जा सके।

श्री तारिक़ सिद्दीकी ने बताया कि पहले फेज के काम को पूरा करने के बाद अब संस्था (अमूबा) ने फैसला किया है कि जो सरकारी संस्थान करोना महामारी में अपना अभिन्न योगदान प्रदान कर रहे हैं उनके साथ संवाद किया जाए और मास्क पी पी ई किट जितना ज़ियादा हो सके उनको सहायता के तौर पर दिया जाए।

तारिक़ सिद्दीकी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित प्रोग्राम में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉ नुज़हत हुसैन मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थीं और उन्होंने अमूबा के जरिए दिए गए डोनेशन को शुक्रिये के साथ स्वीकार किया। इस अवसर पर डॉ नुजहत हुसैन ने कहा कि जब भी कोई संस्था इस तरह के कदम उठाती है तो उससे हम लोगों को न सिर्फ उत्साह मिलता है बल्कि हमारा मनोबल भी बढ़ता है और हमें ऐसा महसूस होता है कि हम समाज के लिए कुछ अच्छा कर पा रहे हैं।

इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में अमूबा के सचिव जावेद सिद्दीकी ने कहा कि अभी अमूबा ने 250 PPE किट और 4500 मास्क हॉस्पिटल को डोनेट किया है। संस्था (अमूबा) ने पहले चरण के काम को पूरा करने के बाद दूसरे चरण में राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल को 250 PPE किट और 4500 मास्क डोनेट किये और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। इस अवसर पर डॉ पीके दास कोविड-19 नोडल ऑफिसर ने चीजों को पटरी पर लाने, जरूरतों को चिन्हित करने और संस्था के साथ समन्वय बनाने में अहम योगदान अदा किया|

इस अवसर पर डॉ नुजहत हुसैन ने एएमयू ओल्ड बॉय एसोसिएशन लखनऊ चैप्टर की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पहला
कोई ऐसा डोनेशन है जो मुझे मिला है और मुझे खुशी इस बात की है कि यह मुझे मेरी मातृ संस्था से मिला है उन्होंने आशा
व्यक्त की कि भविष्य में भी उनकी मात्र संस्था इसी तरह से उनके अस्पताल का सहयोग करती रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles