अमेरिकी पॉप सिंगर Rihana के ट्वीट ने बढ़ा दिए फैन फालोईंग…

कौन हैं अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना?

अमेरिकी पॉप सिंगर Rihana के ट्वीट ने बढ़ा दिए फैन फोल्लोइंग: Rihana ने चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तहलका मच गया। कुछ भारतीय तारीफ कर रहे हैं तो कुछ निशाना साध के बैठे हैं जैसे कि कंगना रनौत , उन्होंने साफ़ – साफ अमेरिकी पॉप सिंगर Rihana को मूर्ख ही कह दिया।

अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना का ट्वीट

आखिर कौन हैं अमेरिकी पॉप सिंगर Rihana?

Rihana का जन्म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस के सेंट माइकेल में हुआ था। उनका असली नाम रॉबिन Rihana फेंटी है। वह अमेरिकी रिकॉर्ड प्रड्यूसर इवान रोजन की खोज हैं जिन्होंने उन्हें डेमो टेप्स रिकॉर्ड करने के लिए अमेरिका बुलाया था। रिहाना की नेट वर्थ 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 44 अरब रुपये है।

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए Rihana ने किसान आंदोलन के बारे में कहा और साथ ही उन्होंने यह भी लिखा था कि-” हम लोग इसके बारे में बातें क्यों नहीं कर रहे हैं “

ट्वीट का जवाब देते हुए फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लिखा कि –” कोई भी इनके बारे में बात इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि ये किसान नहीं है.ये आतंकवादी हैं, जो भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और चाइनीस जैसी कॉलोनी बना सके.”

कंगना का ट्वीट
कंगना का ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पद से हटाने पर विचार(Opens in a new browser tab)

Rihana के किसानो के उपर ट्वीट के बाद उनके फोलोअर्स काफ़ी तेज़ी से बढ़ रहे हैं। Rihana एक मशहूर पॉप सिंगर हैं, रिहाना के ट्वीट करने से पहले इनके 100 मिलियन फोल्लोअर थे , ट्वीट करने के बाद 10 लाख फैन फोल्लोविंग बढ़ गई है और अब बढ़के 101 मिलियन हो गई है। रिहाना ने 2012 में clara lionel foundation की स्थापना की थी । Clara lionel foundation दुनिया भर में शिक्षा के लिए काम कर रहा है। इस फाउंडेशन ने covid के समय कोविद निपटने के लिए लगभग 36 करोड़ रुपए दान किए थे।

रिहाना का करियर

Rihana काफी पोपुलर है , पॉप म्यूज़िक इंडस्ट्री में रिहाना की शुरुआत ही काफ़ी धमाकेदार रही. बचपन से मडोना, बॉब मारले और जैनेट जैक्सन जैसे सितारों को देखकर बड़ी हुईं Rihana ने अपना पहला ‘अलबम म्यूज़िक ऑफ़ द सन’ और ‘अ गर्ल लाइक मी’ साल 2005 में रिकॉर्ड किए. साल 2007 में ‘गुड गर्ल गॉन बैड’ अलबम के साथ रिहाना दुनिया भर में छा गईं।

Rihana ने 10 साल लंबे म्यूजिक करियर में 8 ग्रैमी अवॉर्ड और 14 बिलबोर्ड म्युजिक अवॉर्ड्स जीते हैं, साथ ही 14 गानों ने बिलबोर्ड हॉट 100 लिस्ट में सबसे तेज़ जगह बनाने का रिकॉर्ड भी रिहाना ने बनाया था. पूरी दुनिया में Rihana ने 54 मिलियन अलबम और 210 मिलियन गाने बेचने का रिकॉर्ड बनाया है अभी तक. अंतरराष्ट्रीय दौरों के मामले में भी Rihana का जलवा कायम है. वह पहली ऐसी आर्टिस्ट हैं जिन्होंने लंदन के ओटू एरीना में 10 कंसर्ट किए हैं.

अमन 
अमन गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × two =

Related Articles

Back to top button