अखिलेश यादव ने मैनपुरी में ​अपनी विजय रथ यात्रा के आठवें चरण की शुरुआत की

अखिलेश ने कहा कि हमारी टोपी का रंग लाल है। लाल रंग भावनाओं का रंग है, जब हम खुश होते हैं या जब बहुत ज्यादा गुस्से में होते हैं तो हमारे चेहरे का रंग लाल हो जाता है। भावनाओं का यह लाल रंग भगवाधारियों को समझ नहीं आता। हमारे साथ ओमप्रकाश राजवर की पीली टोपी भी है। पूरा मैनपुरी आज लाल और पीले रंग से रंगा हुआ है, जिससे विरोधियों के चेहरे का रंग लाल पीला हो चुका है।

मैनपुरी से अखिलेश की विजय रथ यात्रा के आठवें चरण की शुरुआत

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मैनपुरी में मंगलवार को अपनी विजय रथ यात्रा के आठवें चरण की शुरुआत की। मैनपुरी से अखिलेश की विजय रथ यात्रा को मजबूती प्रदान करने के लिये उमड़ा जनसैलाब।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जब से समाजवादी पार्टी का विजय रथ चल रहा है, भाजपा में घबराहट फैल गई है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की जनता को बस दिक्कत, किल्लत और जिल्लत दी है। जनता में भाजपा के खिलाफ बहुत आक्रोश है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आएगा, भाजपा को हार सताएगी। समाजवादी पार्टी के साथ कई क्षेत्रीय दलों का गठबंधन है। हम सबको साथ लेकर प्रदेश में सरकार बनाएंगे। उन्होंने प्रदेश में विकास, नौजवानों के रोजगार, किसानों के भविष्य और खुशहाली के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की।

अखिलेश यादव आज मैनपुरी से एटा समाजवादी विजय रथ यात्रा के दौरान मैनपुरी में क्रिश्चियन कॉलेज के मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज का ऐतिहासिक कार्यक्रम है।

अखिलेश यादव आज मैनपुरी से एटा समाजवादी विजय रथ यात्रा के दौरान मैनपुरी में क्रिश्चियन कॉलेज के मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज का ऐतिहासिक कार्यक्रम है। यह जनता की रैली है, भाजपा की रैली सरकारी खर्च पर होती है। परिवहन की बसों से लाभार्थियों को लाकर भीड़ जुटाई जाती है। उन्होंने कहा मैनपुरी की जनता अनुपयोगी नहीं उपयोगी सरकार बनाएगी।

यादव ने कहा कि हमारे लोगों के यहां छापों में कुछ नहीं मिला। कुछ मिलेगा भी नहीं। समाजवादी घबराने वाले नहीं है, मुकाबला करने वाले हैं। जो डर गया, वह मर गया। भाजपा अपराधियों और माफियाओं को संरक्षण देती है। अपराधियों की भीड़ भाजपा में ही है। उन्होंने कहा भाजपाई लाल रंग से भड़कते है। यह क्रांति और खून का रंग है। भाजपा के अन्याय, अत्याचार और अपमान से बचाव के लिए समाजवादी सरकार बनना जरूरी है।

यादव ने बताया कि मैनपुरी में सैनिक स्कूल सपा सरकार में जितना बना था, उसके आगे नहीं बना, इटावा से आने वाली सड़क की चौड़ाई नहीं बढ़ी, एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडिया बननी थीं जिससे किसान को लाभ होता, भाजपा ने उन्हें रोक दिया।

यादव ने बताया कि मैनपुरी में सैनिक स्कूल सपा सरकार में जितना बना था, उसके आगे नहीं बना, इटावा से आने वाली सड़क की चौड़ाई नहीं बढ़ी, एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडिया बननी थीं जिससे किसान को लाभ होता, भाजपा ने उन्हें रोक दिया। भाजपा ने विकास रोक दिया। उन्होंने कहा गरीब की जेब काट कर अमीरों की जेबें भरी जा रही है।
 
यादव ने कहा भाजपा का विकास झूठा है। लखीमपुर खीरी में किसानों के हत्यारों के घरों पर बुलडोजर चलना चाहिए परन्तु सरकार का बुलडोजर वहां नहीं चलेगा क्योंकि भाजपा सरकार अपराधियों की संरक्षक है। लखीमपुर खीरी में किसानों पर जीप चढ़ा कर हत्या कर दी गई। हत्या में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा शामिल है और साजिश में खुद मंत्री शामिल हैं। गृह राज्य मंत्री पर उंगली उठी है। लेकिन भाजपा उन्हें हटा नहीं रही है। उनका बचाव कर रही है। भाजपा सरकार के रहते किसानों को न्याय नहीं मिल सकता। उन्हें एमएसपी नहीं मिली।
 
यादव ने कहा भाजपा के अन्याय, अत्याचार और अपमान से बचाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सरकार जरूरी है। यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को खाद नहीं दे पा रही है। डीजल, पेट्रोल, खाद, महंगा कर दिया। किसानों को धान का सरकारी मूल्य नहीं मिला। धान की लूट हो गई। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में सड़के बनती हैं। बिजली के कारखाने लगते हैं। किसानों को मुफ्त सिंचाई मिलती है। गरीबों को मुफ्त दवाई मिलती है। किसानों को फसलों का सही मूल्य मिलता है। समय पर खाद और बीज मिलता है। भाजपा ने खाद के लिए किसानों को लाइन में लगा दिया है। इस बार चुनाव में लाइन में लगकर भाजपा की सरकार को हटा देना है। बीजेपी का सफाया होना तय है। चुनाव में परिवर्तन होकर रहेगा।

यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर टीईटी, बीएड, बीपीएड, शिक्षामित्र सबकी मदद करेंगे। अटेवा वालों की पेंशन भाजपा सरकार ने छीन ली है। उनकी भी मदद समाजवादी सरकार ही करेगी। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जातीय जनगणना नहीं कराएगी। भाजपा ने लोगों को जातियों में लड़ाया है।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी, डॉक्टर संजय चौहान की पार्टी और समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराना चाहती है। भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनका हक और सम्मान दिलाएंगे। आज भाजपा से हर वर्ग के लोग नाराज परेशान और दुखी हैं।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी, डॉक्टर संजय चौहान की पार्टी और समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराना चाहती है। भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनका हक और सम्मान दिलाएंगे। आज भाजपा से हर वर्ग के लोग नाराज परेशान और दुखी हैं। भाजपा ने डीजल, पेट्रोल समेत कपड़े जूते, चप्पल सभी की कीमतें बढ़ा दी हैं भाजपा ने केवल रंग और नाम बदलने का काम किया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। इस सरकार से कोई भी खुश नहीं, सभी नाराज हैं।

यादव ने एटा में मलावन और रामलीला मैदान में जनसभाएं की। उनका इस यात्रा में जगह-जगह भारी स्वागत हुआ। किसान, नौजवान, वृद्ध, महिलाएं, अल्पसंख्यक बड़ी तादात में उन्हें सुनने-देखने आए। सभा में अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे गूंजते रहे। मैनपुरी और एटा में जनसैलाब उमड़ पड़ा।

अखिलेश यादव ने जाति जनगणना को लेकर उपस्थित जनसमूह को भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी की प्रदेश में सरकार बनी तो हम जाति जनगणना करवाएंगे। उन्होंने बीजेपी का सफाया कराने का वायदा जनता से लिया और कहा मैनपुरी के विकास, नौजवानों के रोजगार, किसानों की मंडियों और ऐसे ही कई अन्य सुविधाओं के लिये राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना है। ज्यादा से ज्यादा वोट देकर साइकिल की रफ्तार और भी तेज कर देनी है।

अखिलेश ने कहा कि हमारी टोपी का रंग लाल है। लाल रंग भावनाओं का रंग है, जब हम खुश होते हैं या जब बहुत ज्यादा गुस्से में होते हैं तो हमारे चेहरे का रंग लाल हो जाता है।

अखिलेश ने कहा कि हमारी टोपी का रंग लाल है। लाल रंग भावनाओं का रंग है, जब हम खुश होते हैं या जब बहुत ज्यादा गुस्से में होते हैं तो हमारे चेहरे का रंग लाल हो जाता है। भावनाओं का यह लाल रंग भगवाधारियों को समझ नहीं आता। हमारे साथ ओमप्रकाश राजवर की पीली टोपी भी है। पूरा मैनपुरी आज लाल और पीले रंग से रंगा हुआ है, जिससे विरोधियों के चेहरे का रंग लाल पीला हो चुका है।

अखिलेश ने आगे कहा कि वाराणसी में बीजेपी की रैली है, जिसके लिये मैनपुरी से भी महिलाओं को लेने के लिये सरकारी बसें भेजी गई हैं।

अखिलेश ने आगे कहा कि वाराणसी में बीजेपी की रैली है, जिसके लिये मैनपुरी से भी महिलाओं को लेने के लिये सरकारी बसें भेजी गई हैं। उनकी रैली सरकारी खर्च पर किये जा रहे हैं, लोगों को अलग अलग प्रदेशों से इकट्ठा किया जा रहा है जबकि हमारी रैलियां जगह विशेष पर होती हैं और वहां लोग खुद अपने साधनों से आते हैं, न कि हम उन्हें लाने के लिये बसें भेजते हैं। इसी से यह बात समझ आ जाती है कि इस बार प्रदेश की जनता ने यह मन बना लिया है कि भाजपा को हटाना है और समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी है।

अखिलेश ने लखीमपुर हिंसा को याद दिलाते हुये कहा कि आज तक भी लखीमपुर हिंसा के दोषी अजय मिश्र टेनी अपने मंत्री पद पर बने हुये हैं। बीजेपी की सरकार आज पूरी तरह से गुंडों की पार्टी बन गई है।

अखिलेश ने लखीमपुर हिंसा को याद दिलाते हुये कहा कि आज तक भी लखीमपुर हिंसा के दोषी अजय मिश्र टेनी अपने मंत्री पद पर बने हुये हैं। बीजेपी की सरकार आज पूरी तरह से गुंडों की पार्टी बन गई है। खुद सीएम पर कई मुकदमे थे, जिन्होंने अपने सारे मुकदमे वापस ले लिये, वो भी खुद। किसी और ने उनके मुकदमे वापस नहीं लिये। उन्होंने कहा कि यूपी में ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ कि इतने सारे मुकदमे जिस पर रहे हों, वह प्रदेश की गद्दी पर विराजमान हुआ हो और खुद ही उसने अपने सारे मुकदमों को वापस ले लिया हो।

VIDEO: अखिलेश का पूरा भाषण यहां सुनें….

मैनपुरी की जनता से अखिलेश ने कहा कि यहां का विकास जो नेताजी ने किया था, उसके बाद यहां कभी कोई विकास कार्य नहीं हुआ, ज​बकि यहां से एक्सप्रेस वे गुजरा, इसके बावजूद मैनपुरी का विकास जो सपा की सरकार में हुआ था, वहीं रुका हुआ है। अब अगर आप यहां का विकास चाहते हैं तो भाजपा को हटाकर सपा को प्रदेश की गद्दी पर बैठा दें। हमारी आपसे यही विनती है।

मैनपुरी की जनता से अखिलेश ने कहा कि यहां का विकास जो नेताजी ने किया था, उसके बाद यहां कभी कोई विकास कार्य नहीं हुआ, ज​बकि यहां से एक्सप्रेस वे गुजरा, इसके बावजूद मैनपुरी का विकास जो सपा की सरकार में हुआ था, वहीं रुका हुआ है। अब अगर आप यहां का विकास चाहते हैं तो भाजपा को हटाकर सपा को प्रदेश की गद्दी पर बैठा दें। हमारी आपसे यही विनती है।

इसे भी पढ़ें:

बीजेपी और कांग्रेस को पीछे छोड़ने की तैयारी में ‘विजय रथ’ लेकर निकली अखिलेश की ‘साइकिल’
अखिलेश यादव एटा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 17 =

Related Articles

Back to top button