अखिलेश यादव 12 अक्टूबर से ” समाजवादी विजय यात्रा‘ पर निकलेंगे

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 12 अक्टूबर 2021 लोहिया जयंती  से ‘समाजवादी विजय यात्रा‘ पर निकलने जा रहे हैं। पार्टी के एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है,”भाजपा राज की दमनकारी, स्वेच्छाचारी और भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ जनजागरण और सत्ता परिवर्तन की अलख जगाने के लिए श्री अखिलेश यादव की यह यात्रा समाज को बांटने और नफरत फैलाने वालों को चुनौती देते हुए उनके सफाये का संकेतक बनेगी। 12 अक्टूबर 2021 की इस यात्रा से लोकतंत्र की गरिमा की पुनः प्रतिष्ठा का संकल्प जन-जन के बीच जाएगा।” 

अखिलेश यादव की पहली क्रांतिरथ यात्रा समाजवादी पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में  31 जुलाई 2001 से, दूसरी समाजवादी क्रांति रथ यात्रा 12 सितम्बर 2011 को  पर निकले थे। इन यात्राओं से प्रदेश की राजनीति में परिवर्तन हुए थे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

विज्ञप्ति में कहा गया है कि  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को आज फिर प्रदेश की त्रस्त-पस्त जनता पुकार रही है। आर.एस.एस. संचालित भाजपा सरकार जबसे प्रदेश में सत्तारूढ़ हुई है जनता की तकलीफें बढ़ती गई हैं। महंगाई, भ्रष्टाचार से लोगों का जीना दूभर हो गया है। किसान, नौजवान, श्रमिक, व्यापारी समाज के सभी वर्ग पीड़ित है। किसान महीनों से आंदोलित हैं। उनकी खेती छीनकर चंद पूंजी घरानों को देने की साजिशें हो रही हैं। 

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि हमारे मार्गदर्शक डाॅ0 राममनोहर लोहिया ने कहा था-जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करती। तो अब इसी हुंकार के साथ अखिलेश यादव फिर से रथ पर सवार होने जा रहे हैं. 

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − three =

Related Articles

Back to top button