अखिलेश के बाद अब प्रियंका ने लगाया आरोप, कहा- मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए जा रहे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा था कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक किए जा रहे हैं. प्रियंका ने विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग किए जाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि फोन टैपिंग छोड़िए,'मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर रहे हैं, सरकार के पास और कुछ काम नहीं है क्या?'

प्रियंका के आरोपों के बाद एक्शन में आया आईटी मंत्रालय

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब कांग्रेस की यूपी प्रभारी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया है कि वे उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करवा रहे हैं. बता दें कि इससे पहले अखिलेश ने योगी पर आरोप लगाया था कि वे उनका फोन टैप करवा रहे हैं और योगी खुद अखिलेश का फोन सुनते रहते हैं.

इससे पहले प्रियंका ने सरकार पर तंज कसते हुये कहा था कि सरकार का काम क्या है? विकास करना, लोगों की परेशिानियों का समाधान निकालना, अत्याचारियों को रोकना, लेकिन सरकार इसके बजाय विपक्ष के फोन और अन्य सोशल मीडिया अकाडंट टैप करवाने में लगी हुई है.

वहीं, दूसरी ओर प्रियंका के आरोपों के बाद आईटी मंत्रालय एक्शन में आ गया है. हो सकता है कि जल्द ही सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम से इस बाबत सवाल जवाब किये जायें. सूत्रों के मुताबिक, मामले को संज्ञान में लेते हुये आईटी मंत्रालय इसकी जांच के आदेश भी दे सकता है.

मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस मामले को आईटी मंत्रालय ने पूरी गंभीरता से लिया है. पूरे मामले में इंस्टाग्राम से जानकारी मांगी जाएगी. मंत्रालय जो जानकारी मांगेगा, उसमें पहली जानकारी होगी कि कब प्रियंका गांधी के बच्चों का इंस्टाग्राम हैक हुआ? कब प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम हैक होने की जानकारी इंस्टाग्राम को दी गई? किसने बच्चों के इंस्टाग्राम हैक किए? क्या कोई आपत्तिजनक या बेजा पोस्ट बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट से किया गया? कितना समय इंस्टाग्राम हैंडल को वापस हासिल करने में लगा? मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान मीडिया में हैकिंग का आरोप लगाया था, जिस पर मंत्रालय ने स्वत: संज्ञान लिया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा था कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक किए जा रहे हैं. प्रियंका ने विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग किए जाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि फोन टैपिंग छोड़िए,’मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर रहे हैं, सरकार के पास और कुछ काम नहीं है क्या?’

उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम पर भी तंज कसा और कहा कि उत्तर प्रदेश की महिलाओं से मैंने कहा था कि आप अपनी शक्ति पहचानो, और आज उन्हीं महिलाओं की शक्ति के सामने इस देश के प्रधानमंत्री झुक रहे हैं. उन्होंने सवाल पूछा कि महिलाओं के लिये ये घोषणाएं बीते 5 सालों में क्यों नहीं की गई? अब चुनाव से ठीक पहले वे ऐसा क्यों कर रहे हैं?

ट्विटर पर प्रियंका गांधी ने लिखा- “यूपी की महिलाओं देख लो! आपने अंगड़ाई ली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके सामने झुक गए. मगर अभी तो पत्ता हिला है, महिला शक्ति का तूफ़ान आने वाला है. बहनों की एकजुटता क्रांति लाएगी.”

बता दें कि प्रयागराज में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1000 करोड़ रुपये की राशि स्वयं सहायता समूहों के बैंक खाते में ट्रांसफर की और 202 टेक होम राशन प्लांट का भी शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री ने कन्या सुमंगल योजना के तहत भी एक लाख से अधिक लाभार्थियों को 20 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि ट्रांसफर की.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रयागराज हजारों सालों से हमारी मातृशक्ति की प्रतीक मां गंगा-यमुना-सरस्वती के संगम की धरती रही है. आज ये तीर्थ नगरी नारी-शक्ति के इतने अद्भुत संगम की भी साक्षी बन रही है. यूपी में विकास और महिलाओं सशक्तीकरण के लिए जो काम हुआ है, वो पूरा देश देख रहा है.

इसे भी पढ़ें:

PM मोदी का Twitter अकाउंट हैक करने की पीछे कौन? पता करने में जुटी खास टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button