किसानों के समर्थन उपवास पर होंगे AAP के सांसद-विधायक- गोपाल राय

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन आज 18 वें दिन में प्रवेश कर गया है. एक तरफ किसान दिल्ली से बॉर्डर पर अपना विरोध-प्रदर्शन कर रहे है तो दूसरी तरफ विपक्षी दलों का भी खुलकर समर्थन मिला है. इसी कड़ी में आप पार्टी ने घोषणा किया है कि 14 दिसंबर को किसानों के मांग के समर्थन में उनके सभी सांसद, विधायक और पार्षद एक दिन सांकेतिक उपवास पर रहेंगे. इस बाबत आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि केंद्र सरकार लगातार किसानों की उपेक्षा कर रही है. जिससे हम सब चिंतित है.

आंदोलन में 11 किसान गंवा चुके जान

उन्होंने कहा कि आज किसान आंदोलन के दौरान 11 किसान अपना जान गंवा चुके है. लेकिन इसके वाबजूद मोदी सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी है. जो सही नहीं है. वे आज एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आप पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता देश भर में सामूहिक उपवास पर रहेंगे. ताकि किसानों की आवाज को बुलंद किया जा सकें.

कांफ्रेस कर गोपाल राय ने BJP पर साधा निशाना

गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेस में इस बात पर भी जोर दिया कि दिल्ली एमसीडी में भारी घोटाला हुआ है. लेकिन जब आप विधायक गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन करने जा रहे थे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. जो कतई सही नहीं है. उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार दिल्ली में दो तरह की शासन स्थापित कर रही है. एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं पर धारा 144 नहीं लागू होता है. लेकिन जैसे ही किसान और आप पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरते है तो उसे दिल्ली पुलिस राजधानी में धारा 144 की याद दिलाती है. यह दोहरा मापदंड नहीं अपनाना चाहिये.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + four =

Related Articles

Back to top button