सैफुल्ला के ‘एनकाउंटर’ के बाद हिज्बुल ने अनंतनाग के इस आतंकी को बनाया अपना नया कमांडर

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है. हाल में ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर डॉ. सैफुल्ला को मार गिराया था. इसके बाद घाटी में हिजबुल ने अबु अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया कमांडर नियुक्त किया है. अब सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में अबु अबिदा आ गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिजबुल मुजाहिदीन ने जम्मू कश्मीर में अबु अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया चीफ ऑपरेशनल कमांडर बनाया है. अबु अबिदा, अनंतनाग के धारुना का निवासी है. इसके अलावा हिजबुल ने अनंतनाग के ही रहने वाले मुसअब-उल-इस्लाम उर्फ मोहम्मद अशरफ मौलवी को डिप्टी चीफ कमांडर नियुक्त किया गया है. उल्लेखनीय है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रहे डॉ. सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था. उसके एक साथी को सुरक्षाबलों ने जीवित पकड़ा था. सैफुल्ला को इसी साल हिजबुल मुजाहिदीन ने अपना चीफ नियुक्त किया था.
जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया था कि कुछ दिन पहले हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था. भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी अब्बास हिजबुल से ही लश्कर में गया था. आर्मी ने 72 घंटे के भीतर ही भाजपा नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button