सवालों का उत्तर प्रदेश

THE RDT SHOW DAILY 8.30 pm

सवालों का उत्तर प्रदेश . तमाम ज्वलंत सवालों के साथ आज में उत्तरप्रदेश विधानमंडल का अधिवेशन शुरू हुआ . इन्हीं सवालों पर जनसत्ता के पूर्व स्थानीय संपादक अम्बरीश कुमार बीबीसी के पूर्व संवाददाता राम दत्त त्रिपाठी से चर्चा करेंगे .

महत्वपूर्ण सवालों में किसान आंदोलन, गन्ने के दाम, पेट्रोल डीज़ल के दाम मेन बढ़ोत्तरी, मंह्गाई और अपराध और महिलाओं की सुरक्षा शामिल हैं.

विपक्षी समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं, महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर जबरदस्त हंगामा किया और नारेबाजी की। राज्यपाल आनंदी बेन अभिभाषण पढ़ती रहीं और विपक्षी विधायक हंगामा करते रहे। अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधान सभा के इसी सत्र में 22 फरवरी को योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट पेश होगा. अगले साल विधान सभा चुनाव को देखते हुए बजट महत्वपूर्ण माना जा रहा है .

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि राज्यपाल का आज विधान सभा में अभिभाषण ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को दृष्टि व दिशा प्रदान करने वाला है। हम राज्यपाल जी की अपेक्षाओं को पूर्ण करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने मार्गदर्शन करने के लिए राज्यपाल का आभार भी जताया.

विधानभवन के बाहर सपा व कांग्रेस के नेताओं ने महंगाई, किसानों व पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया। सपा नेताओं ने विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास बैठकर महंगाई और किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − one =

Related Articles

Back to top button