कमलनाथ ने आज मध्य प्रदेश के CM पद से इस्तीफा देने के बाद तोमर से मिले सिंधिया

कमलनाथ ने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मन की बात ट्विटर पर लिख दी। कमलनाथ के इस्तीफा देने और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने को उन्होंने सच की जीत कहा है। इसके बाद सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच मप्र के ताजा राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा हुई। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद ही 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया था और कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है- ‘मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है। मेरा सदैव ये मानना रहा है कि राजनीति जनसेवा का माध्यम होना चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार इस रास्ते से भटक गई थी। सच्चाई की फिर विजय हुई है। सत्यमेवजयते।’

मध्य प्रदेश की राजनीति में कल तक जिस ज्योतिरादित्य सिंधिया को कोई अहम पद नहीं मिल रहा था, अब उसी सिंधिया की वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई है। कमलनाथ राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे चुके हैं और जल्द ही भाजपा की तरफ से सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया जाएगा।

बता दें कि कांग्रेस सरकार की ओर से वादे पूरे न होने की वजह से ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज थे। उनके समर्थक भी इसी वजह से नाराज थे। राज्य में सीएम की कुर्सी तो उन्हीं नहीं मिली थी, पार्टी की कमान भी उनके हाथ में नहीं रही। हां तक कि वह अपने ही विधानसभा क्षेत्र से हार गए क्योंकि वह यूपी में कांग्रेस के लिए प्रचार करने में व्यस्त थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी मेहनत का फल नहीं मिला, जिसके चलते उन्होंने एक बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी से ही इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button