आलिया भट्ट अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट एंड साइंस के मेम्बर बनने से खुश

(मीडिया स्वराज़ डेस्क)

हाईवे जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट एंड साइंस के सदस्य के तौर पर नामित किये जाने पर खुशी जताई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इससे संबंधित एक पोस्ट डाल कर उन्होंने लिखा है कि इस विख्यात अकादेमी में सदस्य बनने का आमंत्रण मिलना उनके लिए संतोष के साथ साथ प्रसन्नता का भाव ले कर आया है.

अकादेमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट एंड साइंस में 9 हजार से ज्यादा सदस्य हैं, पिछले कुछ सालों से इसमे विभिन्न क्षेत्रों और विधाओं के लोगो को सदस्य बनाया गया है. इस वर्ष बॉलीवुड सितारे आलिया भट्ट और हृतिक रोशन समेत 819 लोगो को इसकी सदस्यता दी गयी है. इनके अलावा कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत और टेस जोसेफ, कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर नीता लुल्ला, डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म निर्माता निशिता जैन व अमित मधेसिया, विसुअल इफ़ेक्ट सुपरवाइजर विशाल आनंद व संदीप कुमार एवं संगीतकार नैनिता देसाई वह प्रमुख लोग हैं जिनको यह सदस्यता आमंत्रित की गई है.

अपने धन्यवाद नोट में आलिया भट्ट ने लिखा है ‘यह देखना बड़े संतोष की बात है कि भारतीय सिने कलाकारों की आवाज विश्व स्तर की नामचीन संस्था द्वारा सुनी जा रही है.  प्रति वर्ष कलाकार, फ़िल्म निर्माता, टेक्नीशियन आदि का अकादमी की सदस्यता के लिए चुने जाना यह दर्शाता है कि भारतीय सिनेमा वैश्विक छाप छोड़ने में कामयाब रहा है”.

आलिया ने यह भी कहा कि सिनेमा ही वह माध्यम है जो भिन्न भिन्न जाति, क्षेत्र, रंग, विचार वाले व्यक्तियों को एक साथ लाने में कामयाब रहता है.

साथ ही सोशल मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने इसे लोगो के बीच मनमुटाव फैलाने वाला माध्यम बताया. वह कहती हैं कि इस टूट को दूर करने का एक अच्छा माध्यम फिल्में हो सकती हैं.

आलिया भट्ट अगले साल अपने पिता महेश भट्ट की बेहद सफल फ़िल्म सड़क के दूसरे संस्करण में दिखेंगी. सड़क 2 में उनके अलावा आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त, पूजा भट्ट, और गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिकाओं में रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles