Magh Mela के लिए योगी सरकार ने जारी किया दिशानिर्देश, बच्चे और बुजुर्गों से की ये अपील

Magh Mela 2022: माघ मेला को देखते हुए योगी सरकार ने कोविड-19 गाइडलाइन (Magh Mela corona guidelines) जारी कर दिया है.

Magh Mela 2022: इन दिनों कोरोना की तीसरी लहर ने देश में दस्तक दे दिया है. हर रोज नए-नए मरीज मिल रहे हैं. दिन ब दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस बीच यूपी के प्रयागराज में मकर संक्रांति के अवसर में हर साल की तरह इस साल भी माघ मेला (Prayagraj Magh Mela) लग रहा है.

जिसे देखते हुए योगी सरकार ने अभी से कोविड-19 गाइडलाइन (Magh Mela corona guidelines) जारी कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए कहा कि इस समय कोरोना को लेकर विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है. वहीं श्रद्धालु मकर संक्रांति के स्नान पर्व पर आएगें जो कोरोना के दूसरी डोज ले चुके हैं. जबकि योगी ने लोगों से यही भी अपील किया है कि जिन लोगों को बुखार, जुकाम अथवा गला खराब जैसे लक्षण हो वह इस स्नान में शामिल नहीं हो.

इस उम्र के लोग माघ मेला में न हो शामिल

आपको बताते चलें कि योगी सरकार कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित रुप से माघ मेला स्नान को सम्पन्न कराने में लगी हुई है. इसके लिये प्रदेश सरकार द्वारा सभी तरह के प्रबंध किए गए हैं.  राज्य सरकार को उनके इस प्रयास में सहयोग की आवश्यकता है. प्रदेश सरकार ने कहा कि इस बार केवल स्वस्थ लोग ही माघ मेले में आए. अधिक उम्र वाले लोग, कोमॉर्बिड व्यक्ति तथा बच्चे न आएं. माघ मेले में कल्पवास करने वाले श्रद्धालु स्नान के लिए निर्धारित समय पर ही स्नान सम्पन्न करें. कल्पवासियों की कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्ट की व्यवस्था की गई है.

यूपी में कोरोना केस

बहरहाल बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते बुधवार को यूपी में कोरोना के 13,681 नए मामले आए. जिसके बाद कोरोना के एक्टिव केस 57,355 पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + three =

Related Articles

Back to top button