UP Election Promotion Song 2022: संगीत के जरिए BJP और सपा जनता को रिझाने में लगे

UP Election Promotion Song 2022: कुछ पार्टियों ने संगीत के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया है.

UP Election Promotion Song 2022: चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. सभा राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रचार प्रसार के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. जैसा की आप जानते हैं कोरोनावायरस की तीसरी लहर के कारण सभी प्रचार प्रसार अब वर्चुअल माध्यम से किये जा रहे हैं. अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) फेसबुक पर लाइव आकर अपनी पार्टी का प्रचार कर रही थी. कुछ पार्टियों ने संगीत (UP Election Promotion Song 2022) के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया है. इन गानों में चुनावी प्रत्याशी अपनी नेताओं की प्रशंसा और विरोधी पार्टियों को चेतावनी दे रही है.

गोरखपुर के एक स्टूडियो मालिक कन्हैया श्रीवास्तव ने बताया कि उनके पास गाने बनाने और गाने वालों की टीम है, जो कई पार्टियों के लिए गाने बने का काम कर रहे हैं. स्टूडियों मालिक ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए कोरोना-19 गाइडलाइंस के करण उन्हें इस व्यापार से काफी उम्मीद है. सभी पार्टियों के लिए गाने बनाए जा रहे हैं और हाल ही में कांग्रेस के लिए भी एक गाना रिकॉर्ड किया गया.

बीजेपी (BJP New Slogan for 2022 Election) के सोशल मीडिया प्रभारी अंकित चंदेल ने कहा कि पार्टी ने आधिकारिक रूप से कोई गाना जारी नहीं किया है लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता खुद से गाने बना रहे हैं. उन्होंने कहा बीजेपी अनेकों कर्मठता और निपुण कार्यकर्ता हैं उनमें से कुछ गायकार भी हैं और उन्होंने प्रचार के लिए गाने तैयार किए हैं. पार्टी ने कुछ गाने चुने हैं जिन्हें पार्टी के कार्यक्रमों और सम्मेलनों में चलाए जाएंगे. पार्टी के कार्यकर्ता सुनिल यादव ने एक गाना ‘चिंता छोड़ो बाइस की तैयारी करों सफाई की’ निकाल है.

समाजवादी पार्टी (SP New Slogan for 2022 Election) के संस्कृतिक विभाग के अध्यक्ष धर्मेंद्र सोलंकी ने कहा कि पार्टी से जुड़े  पिछले 23 सालों में 1000 से भी ज्यादा गाने बनाए हैं. उन गानों में से एक कुछ सालों पहले नैपाल के एफएम चैनल ने चुना था और वह गाना सीमावर्तीय इलाकों में काफी हिट हुआ था. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने इस चुनाव में कुछ गाने रिलीज किए हैं. जिनमें ‘ बटने दबेगा साइकिल का, सुलतान बदलने वाला है 22 में, यूपी का परिणाम बदलने वाला है’ और  ‘आएगा जब नतीजा तो अखबार देख लेना, इस बार साइलक की रफ्तार देख लेना’. उन्होंने कहा कि मैं गानों के माध्यम से लोगों की आवाज आवाज बुलंद हूं. और इसपर गाने भी लिखे हैं. जैसे कि ‘चाहे कुछ भी तुम कर लो जुड़वा बाबाजी, तुमको वापस करेंगे तेरे सांड बाबाजी’.

गोरखपुर के भोजपुरी गायक सूरज मिश्रा व्यास ने 2017 में योगी आदित्यनाथ के समर्थन में एक गाना रिलीज किए थे. जो बहुत हिट हुआ था. पिछले शनिवार को उन्होंने सीएम के लिए अपने नए गाने का टीजर जारी किया था. सूरज मिश्रा ने कहा कि मैंने 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ पर एक गाना रिकॉर्ड किया. ‘सगरो यूपी वालों को उपहार मिलल बा, योगी बाबा जैसा सीएम दमदार मिलल बा’. इस गाने को 3.5 लाख से अधिक बार देखा गया है. 

सूरज ने आगे कहा कि ‘मैं सिर्फ बीजेपी के लिए गाने बना रहा हूं. इस बार मैंने योगी आदित्यनाथ के लिए नया गाना बनाया है जिसकी बोल है ‘विकास देख कर दिल हुआ दीवाना, सुनो जी फिर से योगीजी को लाना’ है. इस गीत को सलेमपुर के डॉ शशिकांत मिश्रा ने कंपोज किया है. व्यास ने कहा कि अनुराग सुमन के अलावा भोजपुरी के प्रमुख गायक दिनेश लाल यादव उरफ निहरुआ ने एक गाना गाया है. जिसका बोल ‘आयेंगे तो योगी ही’ है. इस गान को जारी कर दिया गया है. वहीं संदीप आचार्य का गाना ‘यूपी में गुंडई करोगे तो औकात दिखा दूंगा, गोरखपुर वाले बाबा हैं, घर नीलाम करूंगा’ जो इस समय काफी मशहूर हो गया है.

आपको बताते चलें कि पूर्व सपा एमएलसी (MLC )आशु मलिक जो अब तक कम से कम पांच भक्ति गीत बना चुके हैं. उनमें से एक गाना है ‘जनता पुकारती है अखिलेश आई’. इस गाने को अल्तमस फरीदी ने गाया है और सहारनपुर कवि बिलाल ने इसे लिखा है. जबकि सपा के कुलपति मुलायम सिंह यादव की प्रशंसा में एक और गीत गाया है. जिसकी बोल है ‘तेरी अलग सबसे यहां बात मुलायम’ है. इसके अलावा हमने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए एक गाना  तैयार किया है जिसकी बोल ‘लीडर जो सबको ले कर साथ चले’ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button