लखनऊ में बड़ी संख्या में सामने आ रहे कोरोना संक्रमित, पार हुआ 631 का आंकड़ा

(मीडिया स्वराज़ डेस्क) 

लखनऊ. राजधानी में कोरोना संक्रमण का बेहद तेजी से प्रसार जारी है। गुरुवार को लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की बड़ी संख्‍या सामने आई है। पिछले 24 घंटे में कुल 631 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों से लेकर शासन तक हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों की अवधि में कुल 631 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इस अवधि में 44 व्‍यक्ति ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं।  पिछले 24 घंटे के अंतराल में दो लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। वर्तमान में राजधानी में कुल 7794 सक्रिय कोरोना केस हैं।

इस मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना टेस्टिंग के चलते संक्रमित लोगों की संख्‍या सामने आ रही है। यह टेस्टिंग संक्रमण को रोकने का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। इसके अलावा हम पॉजिटिव पाए गए रोगियों की कांटेक्‍ट ट्रेसिंग का काम भी कर रहे हैं। इसके लिए कोवडि 19 रोगी के संपर्क में आए व्‍यक्तियों को हाई रिस्‍क कांट्रैक्‍ट, लो रिस्‍क व मिनिमम रिस्‍क कांट्रैक्‍ट की तीन श्रेणियों में बांटा गया है।

उन्‍होंने बताया कि कांट्रैक्‍ट ट्रेसिंग के लिए सीएमओ आफिस में दो शिफ्ट में काम किया जा रहा है। पहली शिफ्ट में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक प्रतिदिन कर्मचारी इसी काम में लगे हुए हैं। इस काम के लिए प्रत्‍येक शिफ्ट में 25 शिक्षक एवं उनके पर्यवेक्षण के लिए जिला समन्‍वयक और खंड शिक्षा अधिकारी की टीम काम करती है।

इस कार्य के लिए पहली शिफ्ट के नोडल अधिकारी एसीमओ डॉक्‍टर के पी त्रिपाठी और एडीएम भूमि अर्जन राम यादव हैं। दूसरी शिफ्ट में डिस्ट्रिक्‍ट प्रोग्राम मैनेजर सतीश यादव और एसीएम इंद्रेश यादव के निर्देशन में काम जारी है। यही लोग सारे टेस्टिंग सेंटर से समन्‍वय भी स्‍थापित कर रहे हैं और कमांड सेंटर से जुडकर काम को अंजाम दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles