बेकाबू हुआ कोरोना: यूपी में 4454 संक्रमित, लखनऊ में 24 घंटे में 814 पहुंचा आंकड़ा, एडीएम प्रशासन बोले-डिस्‍चार्ज मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ा

योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान का रविवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया।

लखनऊउत्‍तर प्रदेश में कोरोना अब जानलेवा बन गया है। योगी सरकार के एक अन्‍य मंत्री चेतन चौहान का रविवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में मंत्री 73 वर्षीय चेतन चौहान कोरोना संक्रमण से पीडित थे। उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। यहां उनकी किडनी में भी इंफेक्‍शन फैल गया था और किडनी फेल हो गई थी। वहीं संक्रमण बढने पर उनके अन्‍य अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री रहीं कमला रानी वरुण का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो चुका है।

  उत्‍तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। कोविड 19 की चपेट में आम और खास दोनों नजर आ रहे हैं। रविवार को उत्‍तर प्रदेश में 4454 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं लखनऊ में पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 814 पहुंच गया है और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं लखनऊ जिला प्रशासन में आपूर्ति की जिम्‍मेदारी संभाल रहे अपर जिला अधिकारी राम दुलारे पांडेय भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

अपर जिला अधिकारी प्रशासन ने बताया कि लखनऊ में कोरोना मरीजों के डिस्‍चार्ज होने का आंकड़ा भी बढ़ा है, पिछले 24 घंटों में 639 मरीज डिस्‍चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक कुल डिस्‍चार्ज मरीजों की संख्‍या 9633 पहुंच गई है। वहीं वर्तमान में राजधानी में कोरोना के कुल 7628 सक्रिय केस हैं। हेलो डॉक्‍टर योजना के माध्‍यम से सभी को चिकित्‍सीय सुविधा उपलब्‍ध कराई जा रही है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में उत्‍तर प्रदेश में 4454 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इस अवधि में 4201 मरीजों को डिस्‍चार्ज किया जा चुका है। वहीं इस दौरान 58 लोगों की मौत हो गई है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के कुल सक्रिय केसों की संख्‍या 51537 पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles