Azam Khan News: विधानसभा चुनाव तक आज़म को जेल में रखना चाहती है सरकार

Azam Khan News: सपा नेता आजम खां (Azam Khan news) की ज़मानत रद्द करने के लिए योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.

Azam Khan News: यूपी विधानसभा चुनाव (up vidhan sabha chunav) नजदीक आ रहा है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ( cm Yogi Adityanath) सपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए सभी प्रयत्न करने में लगे हुए हैं. समाजवादी पार्टी के दमदार नेता और राज्यसभा सांसद आजम खां (Azam Khan news) के खिलाफ रामपुर में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन मुख्यमंत्री योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में आजम खां की जमानत को रद्द करने के लिए अर्जी डाल अपील की है. जिसपर सुनवाई दो फरवरी को होगी. अगर इलाहाबाद हाईकोर्ट आजम खां की जमानत को खारिज कर देती है तो आजम के साथ सपा को भी बड़ा झटका लेगा. क्योंकि आजम खां यूपी 2022 चुनाव (Up Election 2022) से पहले जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे.

फिलहाल बता दें कि आजम खां पर रामपुर में मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के माध्यम से अवैध जमीन खरीदने और कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं अभी आजम पर एक दर्जन से अधिक मामले पर अदालत  से जमानत मिल गई है. जिसे देखते हुए योगी ने उनकी जमानत को रद्द करने के लिए अपील की है. सिर्फ इनता ही नहीं आजम खां के साथ-साथ उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम पर भी कई गंभीर आरोप लगे हैं. यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में योगी सरकार की कोशिश है कि आजम खां चुनाव के बाद ही जेल से बाहर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 13 =

Related Articles

Back to top button