बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी समेत अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने संविधान निर्माता बी. आर. आंबेडकर (B.R Ambedkar) को उनकी पुण्यतिथि पर रविवार को श्रद्धांजलि समर्पित की और बोला कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान कर रहे हैं। भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श आंबेडकर का 6 दिसंबर 1956 को देहांत हुआ था।

पीएम ने किया ट्वीट: प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है कि “महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को याद करता हूं। उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं।”

जंहा गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस अवसर पर बाबासाहेब को याद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- “एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है।”

इतना ही नहीं बाबा साहेब की डेथ एनिवर्सरी पर यूपी के पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज प्रातः सबसे पहले दिल्ली में अपने निवास पर युगपुरुष भारतरत्न डा. भीमराव अम्बेडकर को पुष्पांजलि कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किया तथा उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान की मूवमेन्ट को कभी न रुकने देने का भी प्रण दोहराया, चाहे इसके लिए आगे कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।”

support media swaraj

Related Articles

Back to top button