आज बुधवार 30 June , 2021 का न्यूज़ एजेंडा

नमस्कार , आज बुधवार को मीडिया संस्थानों में जिन खबरों पर नजर रहेगी उनमें प्रमुख हैं :

  1. आज दिल्ली को एक नया पुलिस कमिश्नर मिलेगा। 1988 बैज के आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। वर्तमान पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव आज रिटायर होंगे। इसके बाद बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली कमिश्नरी का कार्यभार संभालेंगे। 
  2. नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक सबेरे 11 बजे होगी।  
  3. शाम पाँच बजे काउंसिल आफ मिनिस्टर की बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।  
  4. आज सुप्रीम कोर्ट RTPCR टेस्ट के रेट तय करने संबंधित याचिका पर सुनवाई करेगी। दरअसल, जाने माने अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने एक याचिका लगाई गई है जिसमें उन्होंने कहा है कि पूरे देश में कोरोना के RTPCTR की एक दर तय तय कर देनी चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग टेस्ट करवा सकेंगे। इस पर जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने केंद्र, राज्य सरकारों को नोटिस जारी करके दो हफ्ते में जवाब मांगा है. आज इसी पर सुनवाई होगी।   
  5. सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना का RTPCR टेस्ट का रेट तय करने के लिए केंद्र, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को नोटिस जारी किया है.  
  6. आज दिल्ली में परिसीमन आयोग की बैठक बुलाई गई है। आयोग की अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) रंजना देसाई की अध्यक्षता में बैठक होगी। इस बैठक में आयोग के एसोसिएट सदस्यों के रूप में नामित सांसदों के साथ बैठक की तारीख तय की जाएगी। साथ ही विभिन्न पार्टियों के साथ परामर्श का खाका भी तैयार किया जाएगा।  
  7. इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन आगे बढ़ाने या इसे खत्म करने पर DGCA फैसला लेगा। 
  8. कल हिमाचल प्रदेश के भाजपा कार्यकारिणी की बैठक होगी । इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत राज्य के सभी बढ़े नेता शामिल होगें। ये MISSION REPEAT 2022 पर विचार विमर्श करेंगे। यानि अभी से चुनाव की तैयारी।  

इसके अलावे दिन भर ब्रेकिंग न्यूज़ पर भी हमारी नज़र रहेगी।  

आपका दिन शुभ हो ।  

धन्यवाद  

पंकज चौधरी  

@PANCHOBH  
Attachments area

कृपया इसे भी देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 11 =

Related Articles

Back to top button