संरचनात्मक सुधार सरकार की प्राथमिकताओं में – निर्मला सीतारमण

 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि संरचनात्मक सुधार सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार द्वारा की गई घोषणाओं में भी इस बात की झलक मिली होगी। सभी घोषणाओं में संरचनात्मक सुधार से जुड़ी कोई ना कोई चीज है। सरकार उद्योग की चिंताओं को समझने के लिए उससे संपर्क कर रही है। उद्योग मंडल कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही।
कोविड-19 की वजह से उत्पन्न परिस्थितियों पर वित्त मंत्री ने कहा कि गृह सचिव ने राज्य सरकारों से माल और लोगों की आवाजाही पर किसी तरह की पाबंदीनहीं लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहाटूरिज्म, रियल एस्टेट, हॉस्पिटालिटी और एयरलाइंस जैसे कुछ सेक्टर्स अत्यधिक प्रभावित हुए हैं। घरेलू राजस्व सृजन भी एक चिंता का विषय है।

Structural reforms key priority for government, reflected in government announcements to address #COVID19 challenges. ~ Smt. @nsitharaman, Hon. Minister of Finance & Corporate Affairs at #CIIinteraction. #cii4india @nsitharamanoffc @FinMinIndia
— Confederation of Indian Industry (@FollowCII) August 25, 2020

सीतारमण ने कहा कि हमें कैबिनेट द्वारा मंजूर निवेश प्रस्तावों पर तेजी से आगे बढ़ना चाहिए। इनमें बैंकों से जुड़े विनिवेश प्रस्ताव भी शामिल हैं। सरकार बैंकों को पर्याप्त मदद उपलब्ध कराने के लिए आरबीआई के साथ मिलकर काम कर रही है।

Related Articles