हरतालिका तीज पर बनाए मेहँदी की यह टॉप डिजाइंस

हरतालिका तीज का व्रत सुहागिनों का सबसे बड़ा व्रत माना जाता है. इस व्रत को सबसे ख़ास माना जाता है.  इस बार यह हरतालिका तीज का व्रत 21 अगस्त को रखा जाने वाला है. जी दरअसल हरतालिका तीज व्रत का धार्मिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. कहा जाता है हरतालिका तीज व्रत के दिन कन्याएं और सौभाग्यवती स्त्रियां निराहार और निर्जल व्रत रखती हैं और ऐसी भी मान्यता है कि इस व्रत को रखने से भाग्य में वृद्धि होती है.

 इस दिन सुहागिन स्त्रियां सोलह श्रृंगार करती हैं, जिसमें मेहंदी का एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान माना जाता है. अब ऐसे में कई बार महिलाओं को समझ नहीं आता है कि वह कौन सी मेहँदी लगाए, यानी कौन सा डिजाइन बनाए. कैसे बनाए…? अब आज हम लाये हैं मेहँदी की कुछ बहुत अच्छी और खूबसूरत डिजाइन जो आप इस बार हरतालिका तीज पर लगा सकती है या लगवा सकती है. जी दरअसल यह मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन है जिन्हें आप इस हरतालिका तीज पर ट्राई कर सकती हैं.
वैसे मेहँदी को इस वजह से भी ख़ास माना जाता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि मेहँदी का रंग जितना चढ़ता है पति उतना ही प्यार करता है.  मेहंदी लगने से महिलाओं के हाथों की खूबसूरती निखर कर आती है इस वजह से आज हम आपके सामने दिखाने जा रहे हैं, मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन जो आपके दिल को छू लेंगी और आप इन्हे जरूर बनवाएंगे. आइए देखते हैं.

Related Articles